Friday, April 19, 2024
Advertisement

CNG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ऑटो, कैब ड्राइवर्स का हल्ला बोल, इस दिन से करेंगे हड़ताल

ऑटो, कैब और टैक्सी ड्राइवर्स की एसोसिशन केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ शुक्रवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, एसोसिशन सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय पर भी धरना देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2022 16:53 IST
Auto, cab and Taxi drivers will strike- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Auto, cab and Taxi drivers will strike

Highlights

  • CNG की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ हड़ताल करेंगे कैब ड्राइवर्स
  • सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय पर भी धरना देंगे।
  • ड्राइवर्स की एसोसिशन केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ शुक्रवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी

देश में सीएनजी की कीमतें बढ़ने से ऑटो, कैब और टैक्सी ड्राइवरों की नाराज़गी देखने को मिल रही है। ड्राइवरों का कहना है कि अगर सरकार ईंधन पर सब्सिडी नहीं देती है या किराया नहीं बढ़ाती है तो वह 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। 

ऑटो, कैब और टैक्सी ड्राइवर्स की एसोसिशन केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ शुक्रवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, एसोसिशन सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय पर भी धरना देंगे।

सर्वोदय ड्राइवर वेल्फेयर एसोसिएसन के सदस्य रवि राठौर ने दावा किया कि उनके साथ 4 लाख सदस्य हैं। अगर उनकी मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया तो सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत सीएनजी के दाम कम करें, अगर ऐसा करना संभव नहीं है तो किराए में बढ़ोत्तरी की जानी चाहिए, जिससे घाटे को पूरा किया जा सके। 

CNG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देंगे धरना-

राठौर ने 'पीटीआई' से बात करते हुए बताया, 'OLA और Uber की कीमतों में पिछले 7-8 सालों से बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। हम लोग कल अपने प्रदर्शन के दौरान ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी फैसला करेंगे।' दिल्ली ऑटो रिक्शन संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, 'सीएनजी की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी बहुत ज्यादा है और इससे टैक्सी, कैब और ऑटो ड्राइवर के लिए परेशानी हो गई है।' बता दें, दिल्ली में करीब 1 लाख ऑटो रिक्शा हैं।

सोनी ने आगे बताया, 'हमारी एसोसिएशन ने सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिखा था। दिल्ली सरकार को प्रति किलोग्राम पर 35 रुपए सब्सिडी देनी चाहिए। हम लोगों की मांगें अगर पूरी नहीं होती हैं तो हम जंतर-मंतर और दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन करेंगे।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement