Monday, April 29, 2024
Advertisement

वाणिज्य मंत्रालय काम करने के तरीकों में बदलाव को लेकर प्रक्रियाओं पर कर रहा गौर: पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने वीडियो कॉफ्रेन्स का उदाहरण देते हुए कहा कि यह हमारे दैनिक कार्यों का हिस्सा बन गया है। अब कई आयाम हैं, जो हमारे कामकाज में उल्लेखनीय बदलाव ला सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2022 22:56 IST
Piyush Goel- India TV Hindi
Image Source : PTI Piyush Goel

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि उनका मंत्रालय काम करने के तरीकों में बदलाव को लेकर प्रक्रियाओं पर गौर कर रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में व्यापार कैसा होगा, इस बारे में काम जारी है। दुनिया में कई बदलाव हो रहे हैं और कोविड-19 महामारी ऐसी स्थिति थी, जिसमें हमारी आंखें खोली। 

गोयल ने वीडियो कॉफ्रेन्स का उदाहरण देते हुए कहा कि यह हमारे दैनिक कार्यों का हिस्सा बन गया है। अब कई आयाम हैं, जो हमारे कामकाज में उल्लेखनीय बदलाव ला सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आज हम दुनिया में कई चीजें देख रहे हैं। देश के भीतर कई चीजें देख रहे हैं।

इसलिए वाणिज्य विभाग ने महसूस किया कि यह उपयुक्त है कि हम अपनी सभी प्रक्रियाओं पर फिर से विचार करें और कंपनियों तथा निर्यातकों एवं देश के लोगों के लिये जिस तरीके से काम कर रहे हैं तथा सेवा दे रहे हैं, उस पर फिर से गौर करें।’ गोयल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘और इसलिए हम भविष्य की दुनिया को देखते हुए इस पर गौर कर रहे हैं कि व्यापार का भविष्य कैसा होना चाहिए।’ 

मंत्री मंत्रालय के पुनर्गठन के प्रस्ताव पर प्रगति के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे मंत्री ने कहा, ‘कई सारे काम हो रहे हैं और हमें उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में हम इसे वरिष्ठ नेताओं के पास ले जाएं और मंजूरी हासिल करें।’ योजना के तहत अलग से व्यापार संवर्धन निकाय बनाने और व्यापार उपचार समीक्षा समित के गठन का प्रस्ताव है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement