Monday, May 13, 2024
Advertisement

Omicron Live Update: ओमिक्रॉन ने पकड़ी तेज रफ्तार, देश में संक्रमितों की संख्या 224 हुई, जयपुर में 4 और केस

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 11 नए मामले सामने आए वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2021 22:13 IST
नहीं थम रहा ओमिक्रॉन...- India TV Hindi
Image Source : PTI नहीं थम रहा ओमिक्रॉन का कहर

Highlights

  • देश के 14 राज्यों में पहुंच चुका है ओमिक्रॉन
  • जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले सामने आए हैं
  • महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 11 नए मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली: देश में ओमिक्रॉन के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं। देश में अब मरीजों की संख्या 220 हो गई। यह देश के 14 राज्यों में पहुंच चुका है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 11 नए मामले सामने आए वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में अब तक ओमिक्रॉन के 34 मामले पाए गए हैं, जिनमें से 17 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर चेताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने इस चिट्ठी में कहा है कि ओमिक्रॉन कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले तीन गुना तेजी से फैलता है। इसलिए, स्थानीय और जिला स्तर पर डेटा विश्लेषण, सख्त और त्वरित नियंत्रण की आवश्यकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में परीक्षण और निगरानी बढ़ाने के अलावा रात में कर्फ्यू लगाने, बड़ी सभाओं का सख्त नियमन, शादियों और अंतिम संस्कार कार्यक्रमों में लोगों की संख्या कम करने जैसे रणनीतिक निर्णय को लागू करने की सलाह दी है।

 

Latest India News

Omicron Live Update:

Auto Refresh
Refresh
  • 9:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी गुरुवार को उच्च अधिकारियों संग करेंगे बैठक

    भारत में ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर सख्त कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं।

  • 9:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में ओमिक्रॉन के अबतक कुल 236 मालमे सामने आ चुके हैं

    देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के अबतक कुल 236 मालमे सामने आ चुके हैं। देश के 15 राज्यों में अबतक ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (67) से सामने आए हैं। दिल्ली मे ओमिक्रान के अबतक 57 केस मिले हैं। दिल्ली में ओमिक्रॉन के सभी मरीज विदेश से आए हैं।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जयपुर में 4 और लोग ओमीक्रोन से संक्रमित मिले

    जयपुर में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के चार और रोगी मिले हैं जिनमें से एक विदेशी नागरिक का दिल्ली में उपचार चल रहा है। यहां के सरकारी एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य सुधीर भंडारी ने इसकी पुष्टि करते हुए मीडिया को बताया कि जीनोम सीक्वेंस में चार लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि इनमें से तीन को यहां उपचार के लिए विशेष आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही भंडारी ने कहा कि इन रोगियों में संक्रमण के कोई खास लक्षण नहीं है और न ही उनका यात्रा का कोई इतिहास है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम तक 21 नए संक्रमितों के साथ राज्य में उपाचाराधीन रोगियों की संख्या 217 थी। राज्य में इस घातक संक्रमण से अब तक 8961 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 7:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 9 नए मामले आए

    केरल में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 9 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा 24 पहुंच गया है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल के एर्नाकुलम पहुंचे 6 लोग जो संक्रमित पाए गए है उनमें, 2 लोग यूके से पहुंचे थे जबकि एक महिला और एक लड़का तंजानिया से पहुंचे थे, इसके अलावा एक अन्य महिला घाना से पहुंची थी और एक और महिला आयरलैंड से पहुंची थी। वहीं त्रिवेंद्रम में नाइजीरिया से पहुंचे पति, पत्नी और एक अन्य महिला संक्रमित पाए गए हैं।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    देश में ओमिक्रॉन के मामले 200 के पार, जयपुर में 4 और केस की पुष्टि

    देश में ओमिक्रॉन के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। जयपुर में चार और मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद देश में कुल ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 224 हो गई है।

  • 10:01 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    ओमिक्रॉन से निपटने के लिए जर्मनी ने न्यू ईयर पार्टी करने पर लगाया प्रतिबंध

    जर्मनी ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को फैलने से रोकने के लिए क्रिसमस के बाद नए प्रतिबंध लागू करने की घोषणा की है। जर्मनी ने कहा कि ये नए प्रतिबंध पूर्ण लॉकडाउन के समान नहीं होंगे, लेकिन टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए भी सामाजिक मेल-जोल की मनाही होगी।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 197 नए मामले सामने आए

  • 8:17 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    इजराइल में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

    अमेरीका में ओमिक्रॉन से पहली मौत के बाद इजराइल में भी पहली मौत हो गई है। इजरायल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। सोमवार को एक 60 साल के शख्स की दक्षिणी शहर बीरशीबा के सोरोका अस्पताल में मौत हो गई। 

  • 6:58 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    ओमिक्रॉन के चलते यूरोप में एक और ‘तूफान’ आने वाला है : डब्ल्यूएचओ

    यूरोप में विश्व स्वास्थ्य संगठन के शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को सरकारों को ओमिक्रॉन स्वरूप के चलते पूरे महाद्वीप में कोरोना वायरस के मामलों में ''महत्वपूर्ण वृद्धि'' के लिये तैयार रहने को कहा। ओमिक्रॉन पहले ही कई देशों में हावी हो चुका है। डब्ल्यूएचओ के स्थानीय निदेशक डॉक्टर हैंस क्लूज ने वियना में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हम एक और तूफान को आते हुए देख सकते हैं।'' क्लूज ने कहा, ''कुछ ही सप्ताह में ओमिक्रॉन क्षेत्र के और अधिक देशों में हावी हो जाएगा, जिसके चलते पहले ही बुरे दौर से गुजर रही स्वास्थ्य व्यवस्थाएं और प्रभावित होंगी। ''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement