Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Omicron Live Update: देश में ओमिक्रॉन सक्रमितों की संख्या 600 के पार पहुंची, कई राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। ओमिक्रॉन अब तक 19 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 600 के पार पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 27, 2021 21:57 IST
बढ़ रहा ओमिक्रॉन का...- India TV Hindi
Image Source : PTI बढ़ रहा ओमिक्रॉन का दायरा

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। ओमिक्रॉन अब तक 19 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 600 के पार पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नए साल के जश्न को लेकर राज्य सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के बाद केजरीवाल सरकार ने रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। वहीं दुनिया के 118 देशों में अबतक ओमिक्रॉन पहुंच चुका है। 

Latest India News

Omicron Live Update:

Auto Refresh
Refresh
  • 8:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    10 जनवरी से लगेगी वैक्सीन की बूस्टर डोज, गाइडलाइन जारी

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने वैक्सीन की बूस्टर डोज को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक स्वास्थ्यकर्मियों और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाई जाएगी, इसके लिए जरूरी होगा कि संबंधित व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगे 39 हफ्ते का समय बीत चुका हो।

  • 8:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में भी लगाया गया नाइट कर्फ्यू

    कर्नाटक सरकार ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए 28 दिसंबर से 7 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया: बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत

  • 8:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 26 नए मामले आए, नए स्वरूप से कुल संक्रमितों की संख्या 167 हुई

    महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से 26 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में इस नए स्वरूप के चपेट में आने वालों की कुल संख्या बढ़कर 167 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा घोषित ‘‘ चिंताजनक स्वरूप’’ओमीक्रोन के 11 मामले अकेले मुंबई में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन में बताया, ‘‘ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 26 नए मामले आज महाराष्ट्र में आए हैं। इनमें से 11 मामले मुंबई में, रायगढ़ के पणवेल नगर निगम क्षेत्र में पांच, ठाणे नगर निगम क्षेत्र में चार, नांदेड में दो और नागपुर, पालघर, भिवंडी-निजामपुर नगर निगम क्षेत्र (ठाणे जिला) और पुणे ग्रामीण में एक-एक मामला आया है।’’ विभाग ने बताया कि इसी के साथ राज्य में अबतक 167 लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। 

  • 8:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में नाइट कर्फ्यू लगाया गया

    केरल में बढ़ते Omicron मामलों को मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू (रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक) लगाया है।

  • 8:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में ओमीक्रोन के 2 और मामले सामने आए

    हरियाणा में सोमवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के 2 और केस मिल हैं। इसी के साथ हरियाणा में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 12 हो गई है। ओमीक्रोन के मामलों में वृद्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शनिवार से ही रात का कर्फ्यू लगा दिया है और बड़ी संख्या में एक जगह लोगों के जमा होने पर पाबंदी लगाई है।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में 3 और व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए

    राजस्थान में 3 और व्यक्ति कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 59 नए मामले सामने आये हैं। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को राज्य में ओमीक्रोन के 3 नए संक्रमित मिले हैं, इनमें से जयपुर के दो व उदयपुर का एक रोगी है। 

  • 8:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 26 नए मामलों की पुष्टि

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 26 नए मामलों की पुष्टि हुई है, कुल मामले 167 पहुंचे: स्वास्थ्य विभाग।

  • 6:14 PM (IST) Posted by Khushbu

    मणिपुर में ओमिक्रॉन का पहला केस

    मणिपुर में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने बताया कि सोमवार को तंजानिया से लौटे 48 वर्षीय व्यक्ति में वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई है।

  • 3:50 PM (IST) Posted by Khushbu

    गोवा में ओमिक्रॉन ने दी दस्तक

    ब्रिटेन से गोवा आए 8 साल के एक बच्चे के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में वायरस के नए वेरिएंट से संक्रमण का यह पहला मामला है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,531 नए मामले आए सामने

  • 10:14 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    यूपी में कोरोना के 59 नए मामले आए सामने, 17 केस लखनऊ से

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 59 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड के मामलों में तेजी देखी गई है। राज्य में उपचाराधीन सक्रिय मामलों की कुल संख्या 300 का आंकड़ा पार कर गई है।

  • 10:13 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    महाराष्ट्र: ठाणे में कोविड-19 के 178 नए मामले, दो और मरीजों की मौत

     महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस के 178 नए मरीज सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,72,228 हो गयी, जबकि दो और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 11,607 पर पहुंच गयी है। 

  • 9:16 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले, कुल 44 केस

    तेलंगाना में रविवार को ओमिक्रॉन के 3 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इसमें से दो यात्री 'वेरिएंट ऑफ कंसर्न ' वाले देशों से आए जबकि एक व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क में आने से संक्रमित हुआ।

  • 8:25 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 348 नए मामले आए सामने

  • 8:21 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 72 नए मामले आए सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement