Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली और राजस्थान में कोरोना संक्रमण से 5 लोगों की मौत, इतने नए मामलों की हुई पुष्टि

विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सात महीनों में पहली बार दिल्ली में बुधवार को पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1,000 को पार कर गई। दिल्ली में संक्रमण की दर 23.8 प्रतिशत रही।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 13, 2023 23:38 IST
Coronavirus 5 people died due to covid 19 infection in Delhi and Rajasthan so many new cases confirm- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली और राजस्थान में कोरोना संक्रमण से 5 लोगों की मौत

दिल्ली में गुरुवार के दिन कोविड 19 के 1527 नए मामलों की पुष्टि की गई। जबकि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 27.77 फीसदी रही। वहीं इस बीच कोरोना संक्रमण से दिल्ली में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा जानकारी के मुताबिक कोविड से मरने वालों में से एक की मौत की प्राथमिक वजह कोविड था, जबकि दूसरे की मौत की वजह कोरोना वायरस का संक्रमण अनुशांगिक था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए जानकारी के मुताबिक सात महीनों में पहली बार दिल्ली में बुधवार के दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार के आंकड़े को पार कर गई। वहीं दिल्ली में बुधवार के दिन संक्रमण दर 23.8 फीसदी रहा। बता दें कि दिल्ली में बुधवार के दिन कोरोना से 1,149 लोग संक्रमित हुए थे व एक शख्स की मौत की भी पुष्टि की गई थी।

राजस्थान में कोरोना से 3 लोगों की मौत

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित तीन और मरीजों की मौत हो गई। वहीं 293 नये मामले सामने आये हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को इस घातक संक्रमण से राजधानी में दो और नागौर में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। विभाग ने बताया कि संक्रमण के 293 नये मामले सामने आये है। विभाग के अनुसार इस वर्ष जनवरी से अब तक इस संक्रमण से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग के अनुसार 293 नये मामलों में जयपुर में 121, जोधपुर में 27, सीकर में 24, बीकानेर में 18, उदयपुर-चित्तौड़गढ़ में 17-17 मामले शामिल है। राज्य में वर्तमान में 1474 सक्रिय मामले है। वहीं 61 मरीज इस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

बुधवार के दिन 1 मरीज की मौत

बता दें कि बुधवार के दिन राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित एक और मरीज की बुधवार को मौत हो गई। वहीं 355 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है वहीं संक्रमण के 355 नये मामले सामने आये जिनमें से जयपुर में 82, राजसमंद में 36, अजमेर-जोधपुर में 28-28, अलवर में 27, झालावाड़ में 24, बीकानेर में 21, उदयपुर में 20 संक्रमित मरीज शामिल हैं। राज्य में इस साल जनवरी से आज तक इस घातक बीमारी से मरने वालों की संख्या 15 हो गई है। राज्य में वर्तमान में 1,245 मरीज उपचाराधीन है। वहीं 72 मरीज संक्रमण मुक्त हो गये हैं। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement