ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Covid-19: गोवा में 26 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

Covid-19: गोवा में 26 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

गोवा में स्कूलों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं संचालित नहीं की जाएंगी, लेकिन टीकाकरण के लिए पात्र छात्रों को अगले कुछ दिनों में स्कूल परिसर में टीका लगाया जाएगा, जिसके बाद उन्हें 26 जनवरी तक अपने संबंधित स्कूलों का दौरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal
Published on: January 03, 2022 15:14 IST
Covid-19: गोवा में 26 जनवरी...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Covid-19: गोवा में 26 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद, जल्द लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू

Highlights

  • गोवा में जल्द ही लगेगा रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू
  • स्कूलों और कॉलेजों में संचालित नहीं की जाएंगी ऑफलाइन कक्षाएं
  • टीकाकरण के लिए पात्र छात्रों को स्कूल परिसर में लगाया जाएगा टीका

पणजी: गोवा में स्कूल और कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। तटीय राज्य में कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, कोविड प्रबंधन के लिए गोवा सरकार के टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. शेखर साल्कर ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गोवा में भी जल्द ही रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। कोविड प्रबंधन पर राज्य सरकार के कार्यबल की बैठक के बाद साल्कर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गोवा में 26 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इस दौरान कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जाएंगी। टास्क फोर्स के अध्यक्ष मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत हैं।"

साल्कर ने यह भी कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं संचालित नहीं की जाएंगी, लेकिन टीकाकरण के लिए पात्र छात्रों को अगले कुछ दिनों में स्कूल परिसर में टीका लगाया जाएगा, जिसके बाद उन्हें 26 जनवरी तक अपने संबंधित स्कूलों का दौरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

टास्क फोर्स 26 जनवरी से कुछ दिन पहले स्थिति की समीक्षा करने के लिए फिर से बैठक करेगा, ताकि भविष्य की कार्रवाई पर निर्णय लिया जा सके।

अधिकारी ने यह भी कहा कि गोवा में जल्द ही रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "सरकार रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू भी लगा रही है। औपचारिक आदेश आज रात या कल होगा। घर के अंदर होने वाले कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।"

साल्कर ने यह भी कहा कि तटीय राज्य में संक्रमण दर औसतन 5 प्रतिशत को पार कर गई है, यही वजह है कि टास्क फोर्स ने स्कूलों को बंद करने और रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

(इनपुट- एजेंसी)

elections-2022