Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi Liquor Scam: मानहानि मामले में बीजेपी नेताओं को कोर्ट का नोटिस, TRS नेता पर लगाया था ये आरोप

Delhi Liquor Scam: बीजेपी के दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को कथित रूप से करोड़ों रुपये के दिल्ली शराब घोटाले से जोड़ते हुए उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 24, 2022 20:08 IST
BJP MP Parvesh Verma - India TV Hindi
Image Source : PTI BJP MP Parvesh Verma

Highlights

  • परवेश वर्मा और मनजिंदर सिंह सिरसा को नोटिस
  • सीएम के चंद्रशेखर की बेटी पर लगाया था आरोप
  • मामले में सुनवाई 13 सितंबर तक के लिए स्थगित

Delhi Liquor Scam: हैदराबाद की एक अदालत ने बुधवार को टीआरएस (TRS) एमएलसी के. कविता की ओर से दायर मानहानि मामले में बीजेपी सांसद परवेश वर्मा और पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को नोटिस जारी किया। बीजेपी के दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को कथित रूप से करोड़ों रुपये के दिल्ली शराब घोटाले से जोड़ते हुए उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

शहर की दीवानी अदालत ने एक अंतरिम आदेश में बीजेपी नेताओं को कविता के खिलाफ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया या किसी अन्य माध्यम से कोई मानहानिकारक बयान नहीं देने का निर्देश दिया। याचिका पर सुनवाई करते हुए 9वें अतिरिक्त मुख्य सिविल जज ने नोटिस जारी कर सुनवाई 13 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

शराब घोटाले में अहम भूमिका निभाने का लगाया था आरोप

तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य कविता ने सोमवार को बीजेपी के दो नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की घोषणा की थी। पूर्व सांसद ने आरोप लगाने वालों के खिलाफ निषेधाज्ञा आदेश की मांग की। बीजेपी नेताओं ने रविवार को आरोप लगाया था कि कविता ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से जुड़े शराब नीति घोटाले में अहम भूमिका निभाई थी।

Manjinder Singh Sirsa with Home Minister Amit Shah

Image Source : PTI
Manjinder Singh Sirsa with Home Minister Amit Shah

सिरसा का आरोप, कविता ओबेरॉय होटल में बैठकें कराती थीं 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सिसोदिया और अन्य के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में नई शराब नीति को लागू करने में वित्तीय अनियमितताओं में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए पहले ही मामला दर्ज कर लिया है। सिरसा ने रविवार को आरोप लगाया कि कविता ओबेरॉय होटल में बैठकें कराती थीं और दक्षिण से शराब कारोबारी लाई थीं।

कविता ने आरोपों को 'पूरी तरह से निराधार' करार दिया। यह कहते हुए कि बीजेपी सरकार के हाथ में सभी एजेंसियां हैं, उन्होंने कहा कि वे जो भी जांच की जरुरत होगी वह कर सकते हैं और वह उसमें पूरा सहयोग करेंगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी निराधार आरोप लगाकर केसीआर के परिवार की प्रतिष्ठा धूमिल करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह बीजेपी सरकार की नीतियों की आलोचना करने में मुखर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement