Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Delhi Metro News: यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद, बढ़ते जलस्तर के कारण लिया गया फैसला

डीएमआरसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर फिलहाल के लिए एंट्री और एग्जिट को बंद कर दिया गया है। यमुना नदी में जलस्तर के बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 13, 2023 11:40 IST
Delhi Metro News Doors of Yamuna Bank Metro station closed due to water level rise in yamuna river- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो ने बंद किए यमुना बैंक के दरवाजे

Delhi Metro News: दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 208.46 पहुंच गया है जो खतरे के निशान के ऊपर है। इस कारण दिल्ली मेट्रो द्वारा यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के गेट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। डीएमआरसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर फिलहाल के लिए एंट्री और एग्जिट को बंद कर दिया गया है। यमुना नदी में जलस्तर के बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है।  यमुना नदी में जलस्तर के बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है। हालांकि इंटरचेंज करने की सुविधा और ब्लू लाइन दोनों ही सामान्य रूप से जारी है। 

डीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी

डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा कि मेट्रो के गेट बंद होने के कारण अब अपनी यात्रा को इसी मुताबिक प्लान करें। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली के जिन इलाकों में पानी भर रहा है, वहां पर सब सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद कर रहे हैं। यमुना का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। अब पानी 208।46m पर पहुंच गया है। बढ़ते हुए जल स्तर के कारण, यमुना के आस पास की सड़कों पर आ गया है। आपसे अनुरोध है कि इन रास्तों पर ना जाएं।

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि जिन आबादी वाले इलाकों में पानी भरा है। वहां से लोगों को evacuate कर रहे हैं। वहां रहने वालों से अनुरोध है कि प्रशासन का सहयोग करें। लोगों की जान बचाना सबसे जरूरी है। सभी दिल्ली वालों से अपील है कि इस आपातकाल स्थिति में एक दूसरे का हर संभव सहयोग करें।  बता दें हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने व बारिश के कारण यमुना का जलस्तर बढ़ा हुआ है। इस कारण दिल्ली के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली की जनता से सीएम केजरीवाल की अपील, बोले- बाढ़ के कारण इन रास्तों पर न जाएं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement