1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली एनसीआर में रुक-रुककर हो रही बारिश, जानिए बदले मौसम से कितनी मिलगी राहत

Delhi-NCR Weather: दिल्ली एनसीआर में रुक-रुककर हो रही बारिश, जानिए बदले मौसम से कितनी मिलगी राहत

Delhi-NCR Weather: मौस​म विभाग ने अनुमान जताया है कि शनिवार दिनभर दिल्ली, नोएडा और एनसीआर के कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इस बारिश के चलते तापमान में काफी गिरावट देखी जा सकेगी। 

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 18, 2022 7:11 IST
Delhi-NCR Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi-NCR Weather

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार देर रात से ही बादल छाए रहे और बारिश का सिलसिला रुक-रुककर जारी रहा। दिल्ली और एनसीआर के लोगों की सुबह बारिश के साथ हुई। कई इलाकों में बारिश का यह सिलसिला आज शनिवार को भी जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। नोएडा के कई इलाकों में सुबह से ही रुक—रुककर झमाझम बारिश हो रही है। 

अधिकतम 35 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

मौस​म विभाग ने कहा है कि शनिवार दिनभर कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इस बारिश के चलते तापमान में काफी गिरावट देखी जा सकेगी। बारिश के कारण अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक जा सकता है। बारिश और बदले मौसम केे बीच तापमान के गिरने से दिल्ली और एनसीआर के लोग, जो गर्मी से जूझ रहे थे,उन्हें काफी राहत मिली है। ​वीकेंड पर खुशनुमा मौसम के कारण लोगों के खुशी देखी जा रही है। हालांकि  कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानी भी हुई। इससे पहले शुक्रवार सुबह भी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में बारिश हुई थी। सुबह बारिश का यह सिलसिला गुरुवार को भी था। शुक्रवार को अलसुबह से ही घने बादल छाए रहे। बारिश के साथ ही गर्मी और उमस से राहत मिली।

बारिश शुरू होते ही बिजली कटौती 

लोगों को जहां बारिश की वजह से भीषण गर्मी से राहत मिली है, वहीं लगातार बिजली कटौती के कारण परेशान भी होना पड़ा है। नोएडा के कई सेक्टरों में लगातार बिजली कटौती हो रही है। पिछले तीन दिनों से जब भी बारिश होती है, बिजली कटौती से लोगों को दो—चार होना पड़ता है। बत्ती गुल होने से दैनिक कार्योें पर असर पड़ रहा है।

 21 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यह लगातार तीन दिन है जब दिल्ली-एनसीआर में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। मौसम विभाग ने 21 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने अनुमान जताया है कि 29 जून तक देश में कहीं भी हीटवेव की संभावना नहीं है। वहीं दिल्ली आईएमडी के अनुसार में 27 जून तक मानसून आ सकता है।