Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi News: पाकिस्तान से आया हिंदू शरणार्थी कर रहा था जासूसी, दिल्ली में गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Delhi News: चौंकाने वाली बात यह है कि ये जासूस एक हिंदू शरणार्थी है, जो तीन साल पहले भारत की नागरिकता ले चुका है। इस शरणार्थी को ही पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 22, 2022 11:57 IST
Hindu refugee from Pakistan is Arrested in Delhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hindu refugee from Pakistan is Arrested in Delhi

Highlights

  • तीन साल पहले मिली भारत की नागरिकता
  • पाकिस्तान के लिाए काम करता था हिंदू शरणार्थी
  • संवेदनशील जगहों की सूचनाए एकत्र करके भेजता था पाकिस्तान

Delhi News: पाकिस्तान आए दिन करतूतें करता है। उसकी कारस्तानियां जगजाहिर हैं। इसी बीच राजस्थाना इंटेलिजेंस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने 3 सााल पहले भरोसा जीतकर भारत की नागरिकता ले ली थी और दिल्ली में रहकर टैक्सी चलाता था। आरोप है कि वह पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था और दिल्ली से अहम जान​कारियां शेयर कर रहा था। चौंकाने वाली बात यह है कि 3 साल पहले भारत की नागरिकता लेने वाला शख्स 1998 में परिवार सहित भारत आया था। 

पाकिस्तान के लिाए काम करता था हिंदू शरणार्थी

पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आता है। वे लगातार षड़यंत्र और चालें चलता रहता है। पाकिस्तान के ऐसे ही एक मोहरे का पर्दाफाश किया गया है। दिल्ली में पाकिस्तन के लिए जासूसी कर रहा शख्स पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि ये जासूस एक हिंदू शरणार्थी है, जो तीन साल पहले भारत की नागरिकता ले चुका है। इस शरणार्थी को ही पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया। राजस्थान इंटेलिजेंस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है। उसका नाम भागचंद है, जिसकी उम्र 46 साल है। 

संवेदनशील जगहों की सूचनाए एकत्र करके भेजता था पाकिस्तान

एडीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने इस संबंध में बताया कि आरोपी पाकिस्तान हैंडलर को दिल्ली से कई अहम जानकारियां जुटाकर ​पाकिस्तान भेज रहा था। वह दिल्ली के संवेदनशील जगहों की सूचनाएं पाकिस्तान भेज रहा था। 14 अगस्त को जासूसी के आरोप में भीलवाड़ा से नारायण लाल गाडरी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था। उसके मोबाइल फोन से जानकारी लगी कि दिल्ली के संजय कॉलोनी भाटी माइंस निवासी भागचंद भी उनके साथ शामिल था। 

1998 में वीजा पर परिवार सहित भारत आया था आरोपी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर इसके भी अकाउंट में पैसे डाल रहे थे। यह पिछले तीन साल से पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। रिक्शा चलाने के दौरान वह दिल्ली के अलग अलग स्​थानों की तस्वीरें खींचता रहता था। और पाकिस्तान भेजता था। 1998 में वह परिवार सहित वीजा पर आया था। जयपुर में इंटेलिजेंस की जॉइंट टीम उससे पूछताछ कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement