1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में फिर भेजा ड्रोन, निशाने पर अमरनाथ यात्रा

Drone In Kashmir: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में फिर भेजा ड्रोन, निशाने पर अमरनाथ यात्रा

Drone In Kashmir:ड्रोन करीब 15 मिनट तक भारतीय क्षेत्र में रहा। रात के अंधेरे में ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। सांबा जिले में एक महीने में दूसरी बार ड्रोन देखा गया है। इससे पहले कश्मीर के कनाचक और कठुआ में भी ड्रोन एक्टिविटी हुई थी।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: July 05, 2022 7:58 IST
Representative Picture- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Representative Picture  

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन
  • सांबा जिले में एक महीने में दूसरी बार ड्रोन देखा गया
  • अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की कोशिश नाकाम

Drone In Kashmir: जब से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हुई है, तब से पाकिस्तान इममें खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहा है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है। रक्षा सूत्रों के अनुसार रविवार रात करीब आठ बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के खोड़ा पोस्ट के सामने से पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया। ड्रोन राजपुरा, सनूरा से होते हुए घगवाल के बंई नाले के रास्ते चक दुल्मा क्षेत्र से लौट गया। ड्रोन पांच से छह सौ मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। 

सांबा में एक महीने में दूसरी बार ड्रोन देखा गया 

ड्रोन करीब 15 मिनट तक भारतीय क्षेत्र में रहा। रात के अंधेरे में ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे से दोपहर दस बजे तक सुरक्षाबल सीमावर्ती इलाके को खंगालते रहे, लेकिन इस दौरान कोई आपत्तिजनक सामान या असाइनमेंट नहीं मिला। सांबा जिले में एक महीने में दूसरी बार ड्रोन देखा गया है। इससे पहले कश्मीर के कनाचक और कठुआ में भी ड्रोन एक्टिविटी हुई थी

पाकिस्तान को मिल रहा मुंहतोड़ जवाब

भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों को लगातार रच रहा है। उसने कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए ड्रोन को अपना जरिया बनाया है। वह ड्रोन के जरिए कश्मीर में हथियारों की खेप भेजकर आतंक फैलाना चाहता है। हालांकि सुरक्षाबलों के जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और उसकी किसी साजिश को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं।

तुकसान गांव से पकड़े गए दो आतंकी

दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के तुकसान गांव से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी पकड़े गए। 

पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को पकड़कर गांव वालों ने पुलिस के हवाले किया। दोनों आतंकी जम्मू-श्रीनगर नेशलन हाईवे पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिश में थे। दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ था।  

Latest India News