Drone in Punjab: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षा बलों ने गोलीबारी कर खदेड़ा

Drone in Punjab: पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को गोलीबारी कर जवानों ने खदेड़ दिया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 26, 2022 13:57 IST
Drone- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Drone

Highlights

  • नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा
  • 5 मिनट तक भारतीय इलाके में घूमता दिखा ड्रोन

Drone in Punjab: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा सुरक्षा बल ‘बीएसएफ‘ ने एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की साजिश को नाकाम कर दिया। पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को गोलीबारी कर जवानों ने खदेड़ दिया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि रविवार रात को 9 बजकर 40 मिनट पर गुरदासपुर में 58 बटालियन की चौतरा बीओपी पर पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन भारतीय सीमा में घुसा। वह तकरीबन 10 बजे पीओपी चकरी के इलाके से वापस जाता देखा गया। बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर 56 राउंड गोलीबारी की और 8 रोशनी करने वाले बम भी चलाए। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया।

रात से ही पूरे इलाके में चलाया सघन तलाशी अभियान

गुरदासपुर सेक्टर के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने मौके का जायजा लिया और जवानों सहित स्थानीय नागरिकों से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि रात से ही पूरे इलाके का सघन तलाशी अभियान सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के साथ मिलकर किया जा रहा है। मुस्तैद जवानों द्वारा पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

 पिछले दिनों भी पाकिस्तानी ड्रोन का मूवमेंट देखने को मिला था। जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में  संदिग्ध ड्रोन देखा गया था। सांबा जिले का सारथीकलां गांव, जो कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटा है, वहां के लोगों ने आसमान में एक ड्रोन देखने के बाद सुरक्षाबलों को सूचित किया। यह ड्रोन सीमा पार से भारत में दाखिल हुआ था। सूचना मिलने पर सुरक्षा बल हरकत में आया और सघन तलाशी अभियान चलाकर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को फेल कर दिया। 

5 मिनट तक भारतीय इलाके में घूमता दिखा था ड्रोन

पिछले दिनों पाकिस्तान भारत में संदिग्ध रूप से प्रवेश करने वाला यह ड्रोन 5 मिनट तक भारतीय इलाके में रहा। उसके बाद पाकिस्तान की ओर निकल गया था। ड्रोन के संदिग्ध रूप से भारतीय इलाके में प्रवेश कर घूमने की सूचना के बाद बीएसएफ और भारतीय सुरक्षाबलों की टीमों ने पूरे इलाके को सील कर दिया व गहर सर्च ऑपरेशन चलाया।  सारथीकलां गांव के पास ही बीएसएफ की खास पोसट है, जहां पहले भी पाकिस्तानी ड्रोन कई बार हथियार गिराने की कोशिश कर चुके हैं। ड्रोन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल सीमा पार से भारत में नारकोटिक्स भेजने के लिए होता है।

अमरनाथ यात्रा के दौरान भी घुसे थे पाकिस्तानी ड्रोन

अमरनाथ यात्रा के दौरान भी पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने की वारदातें हुई थीं। अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के खोड़ा पोस्ट के सामने से पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया था। अमरनाथ यात्रा के बीच एक महीने में दो बार देखा गया था ड्रोन।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन