Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Eknath Shinde Meets Amit Shah: देर रात एकनाथ शिंदे ने की अमित शाह से मुलाकात, जानें महाराष्ट्र के लिए क्या हैं इसके मायने

Eknath Shinde Meets Amit Shah: अमित शाह से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनसे सौजन्य भेंट हुई है। राज्य के विकास समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 23, 2022 11:15 IST
Maharashtra CM Eknath Shinde Meets Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra CM Eknath Shinde Meets Union Home Minister Amit Shah

Highlights

  • एकनाथ शिंदे ने कहा राज्य के विकास समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई है।
  • कई मायनों से महत्वपूर्ण है ये मुलाकात
  • एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में लगातार खींचतान चल रही है।

Eknath Shinde Meets Amit Shah: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने देर रात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। माना जा रहा है दोनों की मुलाकात में महाराष्ट्र के कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने कुछ मंत्रियों के साथ दिल्ली दौरे पर थे। गुरुवार देर रात एकनाथ शिंदे अचानक गृह मंत्री अमित शाह ने मिलने पहुंच गए। दोनों के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई है। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे का 21 तारीख की रात में ही मुंबई लौटने का कार्यक्रम था, लेकिन अमित शाह से मुलाकात के लिए दौरे को आगे बढ़ा दिया गया।

कई मुद्दों पर चर्चा

अमित शाह से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनसे सौजन्य भेंट हुई है। राज्य के विकास समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई है। दरअसल एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में लगातार खींचतान चल रही है। दशहरा रैली और वेदांता प्रोजेक्ट समेत कई मुद्दों को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हैं। ऐसे में अमित शाह से देर रात हुई इस मुलाकात से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

कई मायनों से महत्वपूर्ण है ये मुलाकात

इस मुलाकात को महाराष्ट्र के लिए सियासी पंडित कई मायनों से महत्वपूर्ण बता रहें हैं। सूत्रों की मानें तो अमित शाह और एकनाथ शिंदे की इस मुलाकात को चुनाव आयोग में चल रहे शिवसेना के चुनाव चिन्ह और पार्टी पर दावे के मामले से जोड़कर भी देखा जा रहा है। दरअसल 27 सितंबर को इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच इस मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई है।

इससे पहले ठाकरे और शिंदे गुट को बीएमसी ने दिया था झटका

इससे पहले बीएमसी ने शिवाजी पार्क मैदान में ठाकरे और शिंदे दोनों गुट में किसी को भी दशहरा रैली की अनुमति देने से मना कर दिया है। उद्धव और शिंदे गुट दोनों कोपांच अक्टूबर को   दशहरा रैली की अनुमति देने से बीएमसी के जी नार्थ विभाग ने इनकार किया है। बीएमसी के मुताबिक अगर एक गुट को अनुमति दिया तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। शिवाजी पार्क का इलाका संवेदनशील इलाका है।जानकारी के मुताबिक आज बीएमसी हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान इसकी जानकारी दे सकती है।

पांच अक्टूबर को दशहरा रैली की नहीं मिली इजाजत

मुंबई पुलिस द्वारा उठाए गए कानून व्यवस्था से संबंधित मुद्दों के आधार पर शिवाजी पार्क में रैली आयोजन की अनुमति देने से इनकार किया गया है। पिछले हफ्ते शिंदे गुट को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में एक रैली करने की अनुमति मिली थी। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि बीएमसी प्रशासन ने शिवसेना के दोनों गुटों को पांच अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर शिवाजी पार्क में एक रैली के आयोजन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement