Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी को छोड़कर 11 मार्च को बुलाई सर्वदलीय बैठक, इन अहम मसलों पर होगी चर्चा

बैठक के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को न्योता दिया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करने में देरी और संपत्ति कर लगाने सहित कई कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होगी।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Deepak Vyas Updated on: March 10, 2023 23:34 IST
फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी को छोड़कर 11 मार्च को बुलाई सर्वदलीय बैठक- India TV Hindi
Image Source : FILE फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी को छोड़कर 11 मार्च को बुलाई सर्वदलीय बैठक

Jammu kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए कल 11 मार्च को अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को न्योता दिया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करने में देरी और संपत्ति कर लगाने सहित कई कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में भाजपा को छोड़कर बाकी सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं के बैठक में शामिल होने की संभावना है।

आपको बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला हाल ही में सऊदी अरब के मक्का मदीना में उमराह करने गए थे। यहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों की बेहतरी और देश की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। 85 साल के सांसद फारूक अब्दुल्ला के साथ पार्टी के सहयोगी एजाज जान भी उनकी इस तीर्थयात्रा में शामिल थे। उमराह करने के बाद आज वापसी पर उन लोगों ने श्रीनगर के हजरतबल दरगाह में जुमा की निमाज अदा की। इसके बाद मीडिया से चर्चा की और जानकारी दी कि कल आल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है।

जारी होगा संयुक्त घोषणापत्र

डॉ.फारूक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी पार्टियां बैठक में भाग लेंगी और जम्मू-कश्मीर के सामने आने वाले इन दबाव वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बैठक के बाद संयुक्त घोषणापत्र जारी करने के लिए बैठक के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी।

Also Read:

कंगाल पाकिस्तान, सैन्य अफसर कर रहे अय्याशी, बड़े बड़े गोल्फ कोर्स में लाखों की स्टिक से खेलने पर हुए ट्रोल

दुश्मन इजरायल से दोस्ती के बदले सऊदी अरब ने अमेरिका से की सौदेबाजी, रखी चौंकाने वाली शर्त

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने औरंगाबाद का नाम बदले जाने पर जताया ऐतराज, शिंदे सरकार से रखी ये बड़ी डिमांड

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement