1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में दर्दनाक हादसा, एक परिवार के 7 लोग जिंदा जले, मरने वालों में 5 और 2 साल के बच्चे भी शामिल

पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, मरने वालों में 5 और 2 साल के बच्चे भी शामिल

आग इतनी विकराल थी कि परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकल पाया। अचानक भीषण आग लगने के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने बचाने की कोशिश की और दमकल की गाड़ियां भी पहुंची लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक परिवार के सातों लोग जिंदा जल चुके थे।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 20, 2022 11:03 IST
Fire- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Fire

लुधियाना: पंजाब के औद्योगिक शहर लुधियाना में एक झुग्गी झोपड़ी में बुधवार सुबह आग लगने से पांच बच्चों सहित एक ही परिवार के 7 सदस्यों की झुलसने से मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, जिसने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकल पाया। वहीं परिवार का एक सदस्य, जो घटना के समय झोपड़ी में नहीं था, बच गया है।

अचानक भीषण आग लगने के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने बचाने की कोशिश की और दमकल की गाड़ियां भी पहुंची लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक परिवार के सातों लोग जिंदा जल चुके थे। बताया जा रहा है कि मृतक प्रवासी मजदूर थे। रात में वह मजदूरी करके थक हारकर घर लौटे और खाना खा पीकर अपने परिवार के साथ सो गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण नगर निगम के एक बड़े कूड़े के ढेर में लगी आग हो सकती है, जो पिछले कुछ दिनों से आग की चपेट में आया हुआ है।

सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) लुधियाना सुरिंदर सिंह ने कहा कि वे बिहार के प्रवासी मजदूर थे और घटना के समय सो रहे थे। मृतकों की पहचान सुरेश साहनी (55) उसकी पत्नी अरुणा देवी (52), बेटी राखी (15), मनीषा (10), गीता (8), चंदा (5) व बेटे 2 वर्षीय सन्नी के रूप में हुई है।

(इनपुट- IANS)