Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोहरे का कहर, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर देरी से चल रहीं फ्लाइट्स

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने जाने वाली उड़ानों पर विपरीत मौसम का असर पड़ा है। कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर आने जाने वाली फ्लाइट्स अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 01, 2023 15:06 IST
दिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर देरी से चल रहीं फ्लाइट्स- India TV Hindi
Image Source : ANI दिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर देरी से चल रहीं फ्लाइट्स

दिल्ली: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ठंडी हवा और कोहरे की वजह से न सिर्फ आम लोगों को दिक्कत आ रही है, बल्कि रेल और हवाई यातायात पर भी इसका असर पड़ा है। कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर फ्लाइटें देरी से चल रही हैं। कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने जाने वाली उड़ानों पर विपरीत मौसम का असर पड़ा है। कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर आने जाने वाली फ्लाइट्स अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

दिल्ली से आई फ्लाइट वापस भेजी

घने कोहरे का असर दिल्ली के साथ ही जयपुर पर भी पड़ा है। यही कारण है कि जो फ्लाइट्स दिल्ली से जयपुर की ओर जा रही हैं, उनका संचालन भी बाधित हुआ है। मौसम खराब होने की वजह से सुबह 6 से 9:30 बजे तक 15 से अधिक उड़ानों पर इसका असर रहा। इससे पहले जयपुर से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान भी दो घंटे डिले हुई थीं। उदयपुर की फ्लाइट भी एक घंटे लेट हुई। 

वहीं जैसलमेर जाने वाली उड़ान को रद्द कर दिया गया है। कल मंगलवार को अलायंस एयरलाइन की दिल्ली से जयपुर आने वाली फ्लाइट संख्या 9 आई 843 को 45 मिनट चक्कर लगाने के बाद पुन:दिल्ली भेज दिया। ये फ्लाइट सुबह 8.30 बजे जयपुर आती है। इसके अलावा जयपुर से दुबई जाने वाली फ्लाइट को भी देरी से रवाना किया।

रेल यातायात पर भी कोहरे का असर

कोहरे का असर हवाई यातायात के साथ ही रेल यातायात पर भी पड़ रहा है। दिल्ली में घना कोहरा होने के कारण विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर आने जाने वाली ट्रेनों के आवागमन में बाधा हो रही है। कई ट्रेनें कोहरे के कारण नई दिल्ली स्टेशन पर लेट चल रही है। घने कोहरे के कारण विजीबिलिटी घट गई है। कल इसी कारण से करीब एक दर्जन ट्रेनें लेट चलीं। दरअसल उत्तर भारत में लोगों को सर्दी के सितम को झेलना पड़ रहा है। कोहरे के कारण ट्रेनें को लेट होने से लोगों को स्टेशन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Also Read 

चीन की दादागिरी पर अंकुश लगाएंगे भारत और अमेरिका, अजीत डोभाल ने यूएस के रक्षा अधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

Health Education budget 2023: 25 साल में खत्म कर देंगे बच्चों की यह बीमारी, बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का ऐलान

ये है फर्क: पाकिस्तान में रोटी के लाले, भारत और एक साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खिलाएगा अनाज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement