Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Ganesh Visarjan Accidents: हरियाणा में गणेश विसर्जन के दौरान 7 लोगों की डूबने से मौत, सोनीपत में 3 और महेंद्रगढ़ में 4 लोग डूबे

Ganesh Visarjan Accidents: विसर्जन के दौरान सोनीपत में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं महेंद्रगढ़ में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान चार लोगों जान गंवानी पड़ी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 10, 2022 9:41 IST
Ganesh Visarjan- India TV Hindi
Image Source : PTI Ganesh Visarjan

Highlights

  • विसर्जन के दौरान सोनीपत में डूबने से 3 लोगों की मौत
  • पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया
  • महेंद्रगढ़ में डूबने वाले युवकों की उम्र 18 से 23 साल के बीच

Ganesh Visarjan Accidents: हरियाणा में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो अलग अलग हादसों में डूबने से 7 लोगों की मौत हो गई है। विसर्जन के दौरान सोनीपत में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं महेंद्रगढ़ में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान चार लोगों जान गंवानी पड़ी। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर मौजूद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गणेश विसर्जन के दौरान डूबने के हादसों पर हरियाणा के सीमए मनोहरलाल खट्टर ने दुख व्यक्त किया है।

हरियाणा में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो अलग अलग हादसों में डूबने से 7 लोगों की मौत हो गई है। विसर्जन के दौरान सोनीपत में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं महेंद्रगढ़ में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान चार लोगों जान गंवानी पड़ी। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर मौजूद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यूपी में भी गणेश विसर्जन के दौरान कई लोग डूबे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में भी गणेश विसर्जन के दौरान डूबने के कई हादसे हुए। अलग अलग जिलों में विसर्जन के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई। संत कबीर नगर में 4 बच्चों के डूबने की खबर है। चारों भाई बहन थे। सभी के शव निकाल लिए गए हैं। वहीं​​​​​, ललितपुर और उन्नाव में दो-दो लोगों की विसर्जन के दौरान डूबने से मौत हो गई है।

हरियाणा में 2 हादसों में 7 की मौत

हरियाणा के महेंद्रगढ़ और सोनीपत में गणपति विसर्जन के दौरान 2 हादसे हुए। कनीना-रेवाडी रोड पर स्थित गांव झगड़ोली के पास नहर में गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने गए 9 लोग पानी के तेज बहाव के साथ बह गए। देर रात 8 लोगों को नहर से बाहर निकाला गया। इनमें से 4 की मौत हो गई। अन्य 4 की हालत गंभीर है। इसी तरह सोनीपत में यमुना घाट पर 3 की डूबने से मौत हो गई।

 महेंद्रगढ़ में डूबने वाले युवकों की उम्र 18 से 23 साल के बीच

महेंद्रगढ़ में मृतकों की पहचान टिंकू, आकाश, नितिन और निकुंज के तौर पर हुई है। यह सभी 18 से 23 साल के बताए गए हैं। मनोज, दीपक, सुनील, संजय को गंभीर हालत में रेफर किया गया है। महेंद्रगढ़ के डीसी डॉ. जेके आभीर ने दावा किया है कि बिना परमिशन के झगड़ोली नहर में विसर्जन किया जा रहा था। डीसी ने 4 लोगों के मरने की पुष्टि की है। साथ ही बताया कि अभी नहर में रेस्क्यू चल रहा है। 8 लोगों को बाहर निकाला गया। 

दूसरा हादसा सोनीपत में, 3 की मौत

हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी के मीमारपुर घाट पर गणपति की प्रतिमा विसर्जन के दौरान सुंदर सांवरी निवासी सुनील 45 वर्ष, उनका बेटा कार्तिक 13 वर्ष और भतीजा दीपक 20 वर्ष डूब गए। देर रात को सुनील और उनके भतीजे दीपक के शव बरामद हो गए। सुनील के बेटे कार्तिक की तलाश जारी है। गौरतलब है कि 10 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव का शुक्रवार को समापन हुआ। अंतिम दिन देशभर में गणेश विसर्जन के जूलूस निकाले गए और फिर विसर्जन किया गया। गणेश चतुर्थी का पर्व महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement