Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Gonda News: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, माहौल बिगाड़ने वालों को किया गया आगाह

Gonda News: पिछले जुमे को हुई हिंसा पर खुर्शीद आलम अजहरी ने कहा कि अगर कहीं एक-दो लोगों ने नबी की शान में गुस्ताखी की है, तो उसका कुसूरवार पूरा देश नहीं है। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 15, 2022 21:05 IST
Gonda News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) Gonda News

Highlights

  • आगामी जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट
  • डीएम-एसपी कर रहे पीस कमेटी की मीटिंग
  • मीटिंग में शांति बनाए रखने की अपील की गई

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में आने वाले 17 जून के दिन होने वाली जुमे की नमाज को देखते हुए डीएम और एसपी लगातार पीस कमेटी की मीटिंग कर रहे हैं। नगर कोतवाली में कल हुए पीस कमेटी की मीटिंग में शामिल हुए कमेटी के मेंबर खुर्शीद आलम अजहरी ने बताया कि आने वाले जुमे को जिले में अमन-शांति बनी रहे, कोई वाद-विवाद ना हो, कहीं कोई भीड़ इकट्ठा ना हो, कहीं कोई जुलूस ना निकले, इस सिलसिले में डीएम और एसपी साहब ने मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में हमलोगों ने एक जिम्मेदार नागरिक की हैसियत से उनको ये आश्वासन दिया है कि आने वाले 17 जून या कोई भी जुमा हो, उस दिन माहौल खराब ना हो, इसके लिए पूरी ताकत और जिम्मेदारी के साथ प्रशासन के साथ खड़े रहेंगे।

पिछले जुमे को हुई हिंसा पर खुर्शीद आलम अजहरी ने कहा, "अगर कहीं एक-दो लोगों ने नबी की शान में गुस्ताखी की है, तो उसका कुसूरवार पूरा देश नहीं है। जो संविधान ने हमें अधिकार दिए हैं, उसके दायरे में हम अपनी बात सरकार, शासन-प्रशासन  तक पहुंचाए और किसी भी तरह से ऐसा कोई काम न करें, जिससे देश-प्रदेश का माहौल खराब हो। मैं अपने तमाम नौजवान और जिम्मेदार साथियों से गुजारिश करना चाहता हूं कि जो उचित प्लेटफार्म है, वहां अपनी बात रखिए। आप आने वाले दिनों में ऐसी कोई हरकत ना करें, जिससे आपको और आपके परिवार को नुकसान हो, किसी के बहकावे में ना आएं।"

अलकायदा की धमकी पर उन्होंने कहा, "जो बाहरी शक्तियां हैं, चाहे अलकायदा है या कोई भी आतंकवादी संगठन, वो इस मुल्क के अमन चैन को खराब करना चाहते हैं, जिसके खिलाफ इस देश का मुसलमान हमेशा खड़ा रहा है और आने वाले दिनों जब भी ऐसी कोई बात आएगी, उन देश विरोधी ताकतों के खिलाफ मुसलमान खड़ा रहेगा।"

'कोशिश करें कि हमारी वजह से किसी को तकलीफ ना पहुंचे'

वहीं, पीस कमेटी की मीटिंग में शामिल हुए मोहम्मद शोएब बकाई ने बताया कि मीटिंग में शांति बनाए रखने की अपील की गई। हमारे नबी पीस ऑफ वर्ड के लिए जाने जाते हैं। जब उन्हीं पर उंगली उठी है, तो उन्हीं के अमल पर अमल करना होगा और शांति बनाए रखना होगा। आने वाले जूमे पर हम अपने लोगों से यही कहना चाहते हैं कि अपने नबी के संदेश पर अमल करते हैं, तो उनकी जिंदगी को पढ़ें और पढ़कर अपने को सच्चा होने का सुबूत पेश करें। कोशिश करें कि हमारी वजह से किसी को तकलीफ ना पहुंचे।"

 
पिछले जूमे को हुई हिंसा पर शोएब बकाई ने कहा, "हम इसे सही नहीं मानते और कहीं न कहीं हमारे कम्युनिटी में ये वहम फैल गया है कि हमारा कोई सुनने वाला नहीं है। इस चीज को दूर करना सबसे पहले हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने लोगों में ये बताएं कि हमारे भी सुनने वाले लोग हैं और हुकूमत से हमको भी इंसाफ की उम्मीद है।" अलकायदा से मिले धमकी पर उन्होंने कहा, "मजहब ए इस्लाम में टेरिरिजम का कोई मकाम नहीं है, न हम मानते हैं और न उसकी पैरवी करते हैं। उनकी धमकियों से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। जो नबी का सच्चा बंदा है, वो आतंकवाद के साथ कभी नहीं हो सकता।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement