Friday, April 26, 2024
Advertisement

पद्म भूषण मिलने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, किया यह ट्वीट

Google CEO Sundar Pichai Met PM Modi Today: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी दी है। सुंदर पिचाई को हाल ही में पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा गया था, जिसकी घोषणा इसी वर्ष 25 जनवरी को की गई थी।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 19, 2022 19:07 IST
पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई

Google CEO Sundar Pichai Met PM Modi Today: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी दी है। सुंदर पिचाई को हाल ही में पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा गया था, जिसकी घोषणा इसी वर्ष 25 जनवरी को की गई थी। मगर यह पुरस्कार अभी कुछ दिन पहले ही उन्हें दिया गया है। पद्म भूषण मिलने के बाद सुंदर पिचाई की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात है।

पीएम मोदी से मिलने के बाद सुंदर पिचाई ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया मिशन की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया कि आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखना बेहद प्रेरणादायक है। भारत की जी-20 की अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए हमारा अग्रिम और खुला इंटरनेट सपोर्ट हमारी मजबूत साझेदारी के लिए जारी रहेगा। इसके लिए हम अभी से तत्पर हैं। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष भारत जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। इस दौरान 200 से अधिक बैठकें भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित की जानी हैं। भारत ने बीते 1 दिसंबर को इस अध्यक्षता को ग्रहण किया था। इससे पहले इंडोनेशिया जी-20 का अध्यक्ष रहा था। सुंदर पिचाई इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन की जमकर तारीफ कर चुके हैं।

भारत के मदुरै में जन्मे सुंदर पिचाई को अभी कुछ दिन पहले सैन फ्रांसिस्को में राजदूत तरणजीत सिंह ने पद्म भूषण पुरस्कार सौंपा था। जोकि भारत का तीसरा सबसे बड़ा नागिरक पुरस्कार है। सुंदर पिचाई के साथ ही साथ भारत ने यह पुरस्कार के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को भी दिया था। पुरस्कार लेने के बाद पिचाई ने भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। उसके बाद अब उन्होंने पीएम मोदी से औपचारिक मुलाकात की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement