Thursday, May 09, 2024
Advertisement

देसी बम बनाने में माहिर 'गुड्डू बमबाज' गिरफ्तार, प्रयागराज के इस गिरोह से ली थी दहशत फैलाने की ट्रेनिंग

देसी बम बनाने में माहिर शख्स 'गुड्डू बमबाज' को गिरफ्तार कर लिया है। वह मूल रूप से प्रयागराज का निवासी है और पहले भी कई अपराधों में शामिल रह चुका है। उसने खुद पुलिस को पूछताछ में इस बात की जानकारी दी है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 27, 2023 21:28 IST
Guddu BombBaaz- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC गुड्डू बमबाज गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को एक शातिर अपराधी को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने देसी बम बनाने में माहिर शख्स 'गुड्डू बमबाज' को गिरफ्तार कर लिया है। वह मूल रूप से प्रयागराज का निवासी है और उसकी पहचान संतोष कुमार उर्फ ​​गुड्डू बमबाज उर्फ बाबा के रूप में हुई है। 

किस मामले में हुई गिरफ्तारी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड इलाके में 8 मार्च को एक शव मिला था। शव के सिर पर चोट के निशान थे और घटनास्थल पर खून के धब्बों वाला एक पत्थर और एक चाकू भी मिला था। पुलिस ने हत्या के इस मामले में 14 मार्च को नबी मोहम्मद (25) नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि एक और व्यक्ति जिसे स्थानीय लोग बाबा कहते थे, वह भी इस घटना में शामिल था। ये बाबा कोई और नहीं बल्कि गुड्डू बमबाज था, जो पहले भी कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। इसके बाद पुलिस गुड्डू बमबाज की तलाश में जुट गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। 

कौन है गुड्डू बमबाज 

यूपी के प्रयागराज का निवासी 'संतोष कुमार' उर्फ ​'​गुड्डू बमबाज' उर्फ 'बाबा' पहले भी कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है। पुलिस ने बताया कि गुड्डू बमबाज ने साल 2000 में आनंद विहार में एक व्यक्ति को मारने के लिए बम बनाया था और जेल भी गया था। पुलिस के अनुसार, शख्स ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह पहले भी हत्या के कई मामलों में शामिल रहा है और देसी बम बनाने में माहिर है। 

मोहम्मद को अपना गुरु मानता था गुड्डू बमबाज

गुड्डू बमबाज ने पूछताछ में बताया है कि वह मोहम्मद को अपना गुरु मानता था। अधिकारी ने बताया कि 8 मार्च (होली) को वह (गुड्डू) और मोहम्मद लीला होटल के पास पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक बस में घुसे, जब मोहित ने इसका विरोध किया तो मोहम्मद के साथ उसका झगड़ा हो गया। मोहम्मद को बचाने के लिए गुड्डू ने मोहित पर चाकू और पत्थर से कई वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई। 

प्रयागराज में 'मनी पासी' गिरोह का सदस्य था गुड्डू बमबाज

पुलिस की पूछताछ में गुड्डू ने बताया कि वह प्रयागराज में 'मनी पासी' गिरोह का सदस्य था और उसने उसी गैंग में देसी बम बनाना सीखा था। उसने पुलिस को बताया कि बाद में वह दिल्ली आ गया और कूड़ा बीनने का काम करने लगा। पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में उसके शामिल होने की जांच की जा रही है। (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें: 

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला

अतीक अहमद के ऑफिस में किसका खून मिला था? पुलिस अधिकारी ने किया खुलासा, एक शख्स गिरफ्तार भी हुआ 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement