Friday, March 29, 2024
Advertisement

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम का दावा- मेरा ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव से ओ नेगेटिव हो गया

Gurmeet Ram Rahim: इंस्टाग्राम पर, स्वयंभू संत ने डेरा सच्चा सौदा के दूसरे आध्यात्मिक नेता, शाह सतनाम सिंह का आह्वान किया और कहा कि मरने से पहले, रहीम ने उन्हें उनको नहीं छोड़ने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने कथित तौर पर जवाब दिया कि वह हमेशा उनके अंदर रहेंगे।

Published on: July 18, 2022 23:17 IST
Gurmeet Ram Rahim- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Gurmeet Ram Rahim

Highlights

  • राम रहीम ने अनुयायियों से कहा- मेरा ब्लड ग्रुप बदल गया है
  • ब्लड ग्रुप में बदलाव के अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया
  • एक माह की पैरोल के बाद अब राम रहीम भेजा जाएगा सुनारिया जेल

Gurmeet Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने अपने अनुयायियों से कहा कि उसका ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव से ओ नेगेटिव हो गया है। राम रहीम अपनी दो शिष्याओं से रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा है। हालांकि, डेरा प्रमुख, जिनकी 30 दिन की पैरोल रविवार को समाप्त हो गई, ने अपने ब्लड ग्रुप में बदलाव के अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया।

इंस्टाग्राम पर, स्वयंभू संत ने डेरा सच्चा सौदा के दूसरे आध्यात्मिक नेता, शाह सतनाम सिंह का आह्वान किया और कहा कि मरने से पहले, रहीम ने उन्हें उनको नहीं छोड़ने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने कथित तौर पर जवाब दिया कि वह हमेशा उनके अंदर रहेंगे। इसके बाद उनका ब्लड ग्रुप ओ नेगेटिव हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके ड्राइविंग लाइसेंस पर ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव के रूप में दर्ज किया गया था।

अगस्त 2017 में राम रहीम को हुई थी 20 साल जेल की सजा

रहीम को अगस्त 2017 में दो महिलाओं से रेप के आरोप में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जनवरी 2019 में, पंचकुला में सीबीआई की एक विशेष कोर्ट ने भी रहीम और तीन अन्य को 16 साल पहले पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 25 अगस्त, 2017 को उनकी सजा के कारण पंचकुला और सिरसा में हिंसा हुई थी, जिसमें 41 लोग मारे गए थे और 260 से अधिक घायल हो गए थे। रहीम को अपने अनुयायियों के वोटों को प्रभावित करने की क्षमता के कारण लगभग दो दशकों तक पंजाब और हरियाणा में राजनीतिक नेताओं और पार्टियों द्वारा संरक्षण दिया गया था।

भारी पुलिस बल के साथ ले गई पुलिस
राम रहीम की पैरोल 17 जुलाई को खत्म हो गई जिसके बाद रोहतक पुलिस आज सोमवार को उनके बरनावा स्थित आश्रम पहुंची और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राम रहीम को अपने साथ ले गई। डेरा प्रमुख राम रहीम को सुनारिया जेल ले जाया गया है। उधर, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीओ डीके शर्मा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। डेरा प्रमुख के जाते ही आश्रम में सन्नाटा छा गया। उनके अनुयायी और मायूस नजर आने लगे। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने कहा कि पैरोल की ड्यूरेशन खत्म हो जाने के बाद गुरमीत को हरियाणा पुलिस अपने साथ ले गई है। अब डेरा प्रमुख राम रहीम को सुनारिया जेल भेजा जाएगा।

17 जून को मिली थी पैरोल
17 जून को उसे एक माह की पैरोल मिली थी, जिसे उसने यूपी के बागपत जिले के बरनावा आश्रम में बिताया है। रविवार को उसकी पैरोल ड्यूरेशन पूरी हो गई। अब पुलिस सुरक्षा के बीच सोमवार को राम रहीम को सुनारिया जेल लेकर जा रही है। दुष्कर्म के केस में हरियाणा के रोहतक में सुनारिया जेल में सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम सोमवार को जेल लेकर पहुंच रही है। इसके लिए जेल परिसर के आसपास पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। साथ ही जेल प्रशासन ने भी राम रहीम की बैरक के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। CBI की स्पेशल कोर्ट ने 25 अगस्त 2017 को 2 साध्वी के यौन उत्पीड़न मामले में उसे सजा सुनाई थी। बाद में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की और रणजीत सिंह हत्याकांड में भी राम रहीम को सजा हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement