1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जेल से बाहर आया राम रहीम असली है या नकली, इस पर हाईकोर्ट में फैसला आज, जानें डेरा प्रबंधन ने क्या कहा?

Gurmeet Ram Rahim Singh: जेल से बाहर आया राम रहीम है नकली!, इस पर हाईकोर्ट में फैसला आज, जानें डेरा प्रबंधन ने क्या कहा?

Gurmeet Ram Rahim Singh: याचिका के माध्यम से संदेह जताया गया है कि यूपी के बागपत आश्रम में पहुंचा राम रहीम नकली है। जिसके हाव-भाव उनके असली गुरू राम रहीम जैसे नहीं हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 04, 2022 10:31 IST
Gurmeet Ram Rahim Singh- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Gurmeet Ram Rahim Singh

Highlights

  • नकली राम रहीम होने के गिनाए कारण
  • नकली को असली बताकर गद्दी हड़पने की कोशिश: याचिकाकार्ता
  • डेरा प्रवक्ता बोले- शरारती तत्व डेरा फॉलोअर नहीं

Gurmeet Ram Rahim Singh: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम इस वक्त यूपी के एक आश्रम में पैरोल पर आया हुआ है। खास बात यह है कि पैरोल पर बाहर आया यह राम रहीम असली है या नकली, इसकी जांच को लेकर पंजाब और ​हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। यह याचिका चंडीगढ़, पंचकूला और अंबाला के कुछ श्रद्धालुओं ने दायर की है। इस याचिका के माध्यम से संदेह जताया गया है कि यूपी के बागपत आश्रम में पहुंचा राम रहीम नकली है। जिसके हाव-भाव उनके असली गुरू राम रहीम जैसे नहीं हैं। वहीं डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन ने इसे श्रद्धालुओं को गुमराह करने की साजिश करार दिया है।

नकली राम रहीम होने के गिनाए कारण

याचिका में कहा गया है कि उन्होंने जेल से बाहर आए डेरा प्रमुख में काफी बदलाव देखे हैं। उन्होंने हाल ही में कथित डेरा प्रमुख ने वीडियो जारी की, उन्हें गौर से देखा है। इसमें दिखा कि डेरा प्रमुख का कद एक इंच बढ़ गया है। अंगुलियों की लंबाई और पैरों का साइज भी बढ़ा हुआ है। वीडियो में दिख रहा कि उसके चेहरे और हाथों में मास्किंग थी, जो बदल गई। उनके कुछ दोस्त जो पुराने थे, वे भी राम रहीम से मिले थे, जिन्हें राम रहीम पहचान नहीं पाए। इससे यह स्पष्ट है कि वह नकली राम रहीम है। असली को लेकर उन्होंने गंभीर चिंता जताई है। उधर, डेरे के प्रवक्ता ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के मुखी राम रहीम के नकली होने के आरोप निराधार हैं। वह उत्तर प्रदेश के आश्रम में हैं।

नकली को असली बताकर गद्दी हड़पने की कोशिश: याचिकाकार्ता बोले

डेरे के इन श्रद्धालुओं का कहना है कि उन्हें सूत्रों से यह पता चला कि असली डेरा चीफ को गिरफ्तार करने के बाद नकली को जेल में डाल दिया गया है। इस नकली को अब असली बनाकर डेरे की गद्दी हड़पने की कोशिश की जा रही है। डेरे की गद्दी के लिए असली डेरा प्रमुख को मारा जा चुका है या फिर मार दिया जाएगा। श्रद्धालुओं ने अपील की है कि जेल में बंद नकली राम रहीम की जांच होनी चाहिए।

डेरा प्रवक्ता बोले- शरारती तत्व डेरा फॉलोअर नहीं

उधर, डेरे के प्रवक्ता का कहना है कि याचिका दायर करने वाले डेरे के अनुयायी नहीं हैं। डेरे के श्रद्धालु तो गरुजी पर पूरी तरह विश्वास जताते हैं। शरारती तत्वों की तरफ से गहरी साजिश की जा रही है। प्रशासन इसकी जांच करे। वह किसके हाथ की कठपुतली बने हैं। 

Latest India News

>independence-day-2022