Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुरुग्राम के नामी रेस्तरां ने दिव्यांग युवती को एंट्री से रोका, जानिए क्या है वजह?

सृष्टि पांडेय ने कहा- "मैंने  अपने दोस्त और उसके परिवार के साथ बाहर जाने का फैसला किया, हम साइबर हब स्थित रास्ता गुड़गांव रेस्तरां गए और 4 लोगों के लिए एक टेबल मांगी। मैनेजर ने हमें दो बार नजरअंदाज किया, फिर बाद में कहा कि व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी, क्योंकि इससे दूसरे ग्राहकों को परेशानी होगी।" 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2022 18:53 IST
Gurugram based differently-abled woman Shrishti Pandey alleges to have been denied entry into Raasta- India TV Hindi
Image Source : ANI Gurugram based differently-abled woman Shrishti Pandey alleges to have been denied entry into Raasta Gurgaon

Highlights

  • हरियाणा के गुरुग्राम में एक नामी रेस्तरां की शर्मसार करने वाली करतूत सामने आई
  • दिव्यांग सृष्टि पांडेय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पूरा वाक्या ट्वीट किया शेयर
  • तीन बार रिक्वेस्ट के बाद भी नहीं जाने दिया

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में एक नामी रेस्तरां की शर्मसार करने वाली करतूत सामने आई है। यहां रेस्तरां के कर्मचारियों ने दिव्यांग युवती को व्हीलचेयर के साथ अंदर जाने से रोक दिया। मामला डीएलएफ साइबर हब स्थित 'रास्ता' रेस्तरां का है। पीड़ित दिव्यांग युवती सृष्टि पांडे ने ट्वीट कर इस भेदभावपूर्ण रवैये की जानकारी दी है। 

दिव्यांग युवती ने दावा किया है कि एक रेस्तरां ने उसे अपने यहां एंट्री देने से मना कर दिया। युवती के मुताबिक रेस्तरां ने कहा कि 'वह अन्य ग्राहकों को परेशान करेंगी।' शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद दिव्यांग युवती ने ट्विटर पर अपने साथ हुई घटना का दर्द बयां किया है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद ग्ररुग्राम पुलिस ने भी सृष्टि से संपर्क किया है। 

सृष्टि पांडेय ने कहा- "मैंने  अपने दोस्त और उसके परिवार के साथ बाहर जाने का फैसला किया, हम साइबर हब स्थित रास्ता गुड़गांव रेस्तरां गए और 4 लोगों के लिए एक टेबल मांगी। मैनेजर ने हमें दो बार नजरअंदाज किया, फिर बाद में कहा कि व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी, क्योंकि इससे दूसरे ग्राहकों को परेशानी होगी।" 

स्टाफ ने कहा- "अंदर ग्राहक परेशान हो जाएंगे"

सृष्टि के मुताबिक- हमने 3 बार उनके मैनेजर से अनुरोध किया लेकिन उन्होंने व्हीलचेयर अंदर ले जाने से मना कर दिया। सृष्टि ने बताया "तीसरी बार जब उन्होंने पूछा, तो  स्टाफ ने जवाब दिया व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी। हमने सोचा कि हो सकता है अंदर जाने में कोई समस्या हो तो हमने कहा कि हम मैनेज कर लेंगे, आप सिर्फ एक टेबल बुक कर दें लेकिन ऐसा नहीं था। इसके बाद स्टाफ ने जो कहा मैं हैरान रह गई।" स्टाफ ने मेरी ओर इशारा करते हुए कहा कि "अंदर ग्राहक परेशान हो जाएंगे।" सृष्टि पांडे का कहना है कि रेस्तरां की तरफ से अभी तक उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया है और न ही माफी ही मांगी है। 

रेस्तरां संस्थापक ने मांगी माफी

सृष्टि के ट्वीट के बाद मामला तूल पकड़ा तो रेस्तरां रास्ता के संस्थापक और पार्टनर गौतमेश सिंह ने उनके ट्वीट का जवाब दिया। सिंह ने लिखा- मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देख रहा हूं। मैं पूरी टीम की ओर से आपके किसी भी बुरे अनुभव के लिए माफी मांगकर इस मामले की जांच शुरू करा रहा हूं। निश्चिंत रहें यदि हमारे किसी भी कर्मचारी की गलती पाई गई तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement