Har Ghar Tiranga : इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा की अपील- "हर घर फहरायें तिरंगा"

Har Ghar Tiranga : इंडिया टीवी (India TV) के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने भी लोगों से अपील की है कि तिरंगे की आन-बान शान को पूरी दुनिया को दिखाने के लिए इस बार हर घर में तिरंगा लहराना है।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: August 14, 2022 6:13 IST
India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.

Highlights

  • तिरंगे की आन-बान-शान पूरी दुनिया को दिखाना है
  • इस बार कुछ खास है आजादी का जश्न
  • हर घर, हर गली कूचे में... हर दफ्तर में तिरंगा

Har Ghar Tiranga : आज से 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga) अभियान की शुरुआत हो गई है। लोग अपने-अपने घर, दफ्तर और अन्य प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहरा रहे हैं।  इसी क्रम में इंडिया टीवी (India TV) के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा  (Rajat Sharma) ने लोगों से अपील की है कि वे तिरंगे की आन-बान शान को पूरी दुनिया को दिखाने के लिए इस बार हर घर में तिरंगा लहराएं। रजत शर्मा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर लोगों से यह खास अपील की है। उन्होंने अपने वीडियो में कहा-'इस बार हर घर में तिरंगा लहराना है.. हर गली कूचे में... हर दफ्तर में तिरंगा फहराना है... इस बार आजादी का जश्न कुछ खास है... तिरंगे की आन-बान-शान  पूरी दुनिया को दिखाना है।' 

15 अगस्त तक चलेगा 'हर घर तिरंगा' अभियान

आपको बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत इस बार स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार की ओर से 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत आज से हुई है और यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। आज से लोग अपने-अपने घर, दफ्तर और अन्य प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराएंगे।

पीएम मोदी ने 'मन की बात' में की थी अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम में 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने की अपील की थी।  इस कदम का मकसद लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और राष्ट्र निर्माण के लिए अथक प्रयास करने वालों के योगदान को याद करना है। पीएम मोदी ने कहा था कि अपने राष्ट्र नायकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए घरों और प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वज जरूर फहराएं। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से सोशल मीडिया पर 2 से 15 अगस्त के बीच अपनी प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने की अपील की थी। 

इंडिया टीवी परिवार की ओर से आप सब से यह अपील है कि आजादी के अमृत महोत्सव को खास बनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हों और तिरंगे की आन-बान-शान को पूरी दुनिया को दिखाएं।

Latest India News

navratri-2022