Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Haryana DSP Murder: DSP पर चढ़ाया डंपर, वारदात के 4 घंटे के भीतर एनकाउंटर में घायल एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा भी घिरा

Haryana DSP Murder: तावड़ू इलाके के पंचगांव में पुलिस ने एनकाउंटर किया है, जिसमें डंपर के क्लीनर इकरार के पैर में गोली लगी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 20, 2022 6:14 IST
Haryana DSP Murder- India TV Hindi
Image Source : ANI Haryana DSP Murder

Highlights

  • एनकाउंटर में एक आरोपी के पैर में लगी गोली
  • परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की घोषणा
  • DSP का नूंह अस्पताल में करवाया गया पोस्टमार्टम

Haryana DSP Murder: हरियाणा के नूंह जिले में आज मंगलवार को खनन माफियाओं ने DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या कर दी। DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई, पुलिस टीम के साथ पंचगांव की पहाड़ी में छापा मारने आए थे। इस दौरान अवैध खनन माफियाओं ने उन पर डंपर चढ़ा दिया। इसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के करीब चार घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश में आस-पास के कई गांवों को घेर लिया।

 'नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे डीएसपी पर सख्त कार्रवाई होगी'

जानकारी के मुताबिक, तावड़ू इलाके के पंचगांव में पुलिस ने एनकाउंटर किया है, जिसमें डंपर के क्लीनर इकरार के पैर में गोली लगी है। इकरार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डंपर के ड्राइवर को भी पुलिस ने घेर लिया है। दोनों ही पंचगांव के रहने वाले हैं। हरियाणा के डीजीपी (DGP) पीके अग्रवाल एक आरोपी के गोली लगने और गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, "अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें छापेमारी कर रही हैं। नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे डीएसपी पर सख्त कार्रवाई होगी।"

 सीएम ने 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि और नौकरी देने का किया ऐलान 

इस बीच, सीएम मनोहर लाल ने सुरेंद्र सिंह बिश्नोई के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी देने की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि डंपर की पहचान कर ली गई है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी

वहीं, DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई का नूंह अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। उनकी बॉडी हिसार स्थित उनके पैतृक गांव सारंगपुर ले जाई जाएगी। DSP सुरेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सारंगपुर में ही किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला?

तावड़ू पुलिस को पंचगांव की पहाड़ी में बड़े स्तर पर अवैध खनन की जानकारी मिली थी। DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पुलिस टीम के साथ पहाड़ी पर छापे मारने पहुंचे थे। पहाड़ी पर उन्हें पत्थर ले जाते वाहन मिले, जिसे उन्होंने रोकना शुरू किया। इसी बीच, माफियाओं ने DSP पर पत्थरों से भरा डंपर चढ़ा दिया। उस वक्त DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई अपनी सरकारी गाड़ी के पास खड़े थे। 

डंपर की टक्कर से वे नीचे गिर गए और डंपर उनके ऊपर से निकल गया। DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी के बाद बड़ी संख्या में अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया।

गौरतलब है कि DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गांव सारंगपुर के रहने वाले थे। वे 12 अप्रैल 1994 को हरियाणा पुलिस में ASI के पद पर भर्ती हुए थे। पुलिस से 31 अक्टूबर को रिटायर होने वाले थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement