Monday, April 29, 2024
Advertisement

Haryana News: सरपंच से मारपीट करने और धमकी देने के आरोप में 14 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Haryana News: पुलिस ने बताया कि लिजवाना कलां गांव के निवर्तमान सरपंच रामफल ने गत 17 सितंबर को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि गांव में बने कुआं और धर्मशाला की दीवार को तोड़कर कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 18, 2022 22:49 IST
Haryana News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Haryana News

Haryana News: हरियाणा के जींद जिले की जुलाना थाना पुलिस ने लिजवाना कलां गांव के निवर्तमान सरपंच एवं अन्य लोगों के साथ मारपीट करने, असलहा दिखाकर धमकी देने और जमीन पर कब्जे की कोशिश करने पर 14 लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि लिजवाना कलां गांव के निवर्तमान सरपंच रामफल ने गत 17 सितंबर को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि गांव में बने कुआं और धर्मशाला की दीवार को तोड़कर कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि इस पर पंचायत ने पुलिस की सहायता से रुकवा दिया था। 

गिरफ्तार 14 लोगों को अदालत में पेश किया गया 

उन्होंने बताया कि इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने रामफल के साथ असलहा दिखाकर धमकी दी और उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने बताया कि रामफल की शिकायत पर रामसिंह, अमित, संदीप तथा संजय को नामजद कर 20 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उन लोगों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

लुटेरे गिरोह का सरगना मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

एक अन्य खबर के मुताबिक, हरियाणा के नूंह जिले के फलेंदी गांव के पास एक मुठभेड़ के बाद एक अंतरराज्यीय एटीएम लुटेरे गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी हरियाणा सहित चार राज्यों में वांछित था। उन्होंने बताया कि रविवार को हुई मुठभेड़ में शकील उर्फ शक्की को पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया, जिसके बाद उसे मंधी खेरा में अल-आफिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस दल के प्रमुख बाल-बाल बचे, क्योंकि उन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट पहना था। पुलिस ने दो देसी पिस्तौल, एक कारतूस और दो खोखे बरामद किए। पिनांगावा पुलिस थाने में आरोपी के विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार आरोपी शक्की सलाका गांव का रहने वाला है और हरियाणा व राजस्थान समेत चार राज्यों में वांछित है। उस पर काफी समय से हथियार कानून के तहत लूट, हत्या का प्रयास और एटीएम लूटने के करीब दर्जनभर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी एटीएम मशीनों को तोड़ने में माहिर है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement