Haryana News: टावर क्रेन को ठीक कर रहे चार मजदूरों की गिरकर हुई मौत, एक अन्य घायल

Haryana News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक आवासीय सोसाइटी में कंस्ट्रक्शन कार्य के दौरान मंगलवार को क्रेन से गिरकर चार मजदूरों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: August 02, 2022 23:04 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : ANI Representational Image

Haryana News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक आवासीय सोसाइटी में कंस्ट्रक्शन कार्य के दौरान मंगलवार को क्रेन से गिरकर चार मजदूरों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना सेक्टर 77 में आवासीय सोसाइटी एम्मार पाम हाइट्स के निर्माण स्थल पर शाम करीब 5.10 बजे हुई। उन्होंने कहा कि पांच मजदूर एक निर्माणाधीन इमारत की 17वीं मंजिल के पास एक टावर क्रेन को ठीक कर रहे थे और अचानक शटरिंग का एक लोहे का एंगल टूट गया जिससे वे सभी गिर गए। अधिकारियों ने बताया कि चार मजदूर नीचे जमीन पर गिर पड़े, वहीं एक मजदूर इमारत की 12वीं मंजिल पर फंस गया। 

दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से चार को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल हुए एक मजदूर का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान बिहार के किशनगंज निवासी मोहम्मद तहमीद, गोपालगंज निवासी कामोद, नवीन और परमेसर के रूप में हुई है। घायल मजदूर की पहचान बिहार के गोपालगंज निवासी राजकिशोर के रूप में हुई है। मानेसर के सहायक पुलिस कमिश्नर सुरेश कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह घटना लापरवाही के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 

मजदूरों ने कोई सुरक्षा उपकरण नहीं पहना हुआ था

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, मजदूरों (सभी वेल्डर) ने कोई सुरक्षा उपकरण नहीं पहना हुआ था। वे पिछले सात महीने से जगह पर काम कर रहे थे। आवासीय सोसाइटी का विकास एम्मार द्वारा जबकि कंस्ट्रक्शन कार्य जेजेआरएस द्वारा किया जा रहा है। एम्मार के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं।" उन्होंने कहा, “दुखद दुर्घटना ठेकेदार द्वारा पाम हाइट्स में एक टॉवर में कंस्ट्रक्शन काम के दौरान हुई। हम इस घटना के कारणों को समझने के लिए अपने ठेकेदार के साथ जांच कर रहे हैं।"

Latest India News

navratri-2022