क्या आपने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को नाचते हुए देखा है? सामने आया दिलचस्प VIDEO

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कलाकारों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। दरअसल ये मौका राज्य जनजातीय शोध संस्थान उत्तराखंड द्वारा आयोजित 'आदि गौरव महोत्सव' कार्यक्रम था, जिसमें सीएम शामिल हुए थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 15, 2022 20:13 IST
Pushkar Singh Dhami - India TV Hindi
Image Source : ANI पुष्कर सिंह धामी, सीएम उत्तराखंड

देहरादून: नाचना-गाना नेताओं का काम नहीं है, ये कहावत तो आपने अक्सर सुनी होगी। आम नागरिक के मन में भी अपने नेताओं के बारे में कुछ ऐसी ही छवि होती है कि वे नाचते-गाते नहीं है और हमेशा गंभीर रहते हैं। लेकिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन कहावतों को गलत साबित किया है और उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह नाचते हुए दिख रहे हैं। दरअसल सीएम धामी राज्य जनजातीय शोध संस्थान उत्तराखंड द्वारा आयोजित 'आदि गौरव महोत्सव' कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसी दौरान उन्होंने कलाकारों के साथ डांस किया।

तकनीक के क्षेत्र में जापान से सहयोग लेने की बात भी कही

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि भूकंप सहित अन्य प्राकृतिक आपदाओं के प्रति उत्तराखंड की संवेदनशीलता के मद्देनजर तकनीक के क्षेत्र में जापान से सहयोग लिया जाए। फिक्की फोरम ऑफ पार्लियामेंटेरियन्स द्वारा जापानी दूतावास के सहयोग से यहां आयोजित संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि उत्तराखण्ड भूकंप एवं अन्य प्राकृतिक आपदा के दृष्टि से संवेदनशील राज्य है और आपदा प्रबंधन एवं भूकंपरोधी तकनीक के क्षेत्र में जापान से सहयोग प्राप्त करने की दिशा में प्रयास किये जाएं। 

उन्होंने अधिकारियों से उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन संस्थान के लिए भी जापान से सहयोग लेने को कहा। इस अवसर पर पर्यटन, कृषि, बागवानी जैसे राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर जापान और उत्तराखंड के बीच साझेदारी बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की कीमत बढ़ाने में भी जापान का सहयोग लिया जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की स्थानीय सांस्कृतिक विरासत से संबंधित जानकारी या अन्य प्रकार के अध्ययन के लिए जापान से अगर कोई प्रदेश में आना चाहता है तो राज्य सरकार द्वारा उसे हर संभव सहयोग दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड योग, आयुष, वेलनेस टूरिज्म के क्षेत्र में अग्रणी राज्य है और इन क्षेत्रों में जापान को हर जरूरी सहयोग दिया जाएगा। 

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने जापानी प्रतिनिधिमण्डल का जापानी भाषा में स्वागत किया। इस मौके पर सांसद एवं फिक्की फोरम ऑफ पार्लियामेंटेरियन्स के अध्यक्ष राजीव प्रताप रूडी, भारत में जापान दूतावास के उप प्रमुख कुनिहिको कावाजू तथा राज्य सरकार के अधिकारी मौजूद थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन