Friday, May 03, 2024
Advertisement

अभी और सताएगी गर्मी और गर्म हवाएं, IMD ने जारी की चेतावनी

देश के कई हिस्सों में हीट वेब या यूं कहें लू से हर कोई परेशान है। गर्म हवाओं की वजह से महाराष्ट्र में कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 18, 2023 17:37 IST
Summer- India TV Hindi
Image Source : FILE गर्मी

नई दिल्ली: कुछ वर्षों से पहले एक कंपनी का वीडियो एड खूब प्रचलित हुआ था कि और क्या चल रहा है? अब अगर आपसे कोई पूछे कि और क्या चल रहा है तो शायद आपका जवाब होगा कि भयानक लू चल रही है और उससे आपका हाल बेहाल हो चुका है। लू से केवल आपका ही नहीं बल्कि हर किसी का हाल बेहाल हो चुका है। यह लू या यूं कहें कि गर्म हवाएं आपकी हालात ही नहीं बल्कि कई लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही हैं। 

अब आप सोच रहे होंगे कि आधा अप्रैल बीत चुका है और यह लू चलना कब बंद होगी? तो इसके बारे में बड़ा अपडेट दिया है भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में देश के कई हिस्सों में गर्म हवाएं चलना बंद हो जाएंगी। हालांकि तब तक यह गर्म हवाएं आपको सताएंगी। 

IMD दिल्ली की एक अधिकारी ने बताया कि आज पंजाब और हरियाणा में गर्म हवाएं चल रही हैं और तापमान 40डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। सेंट्रल उत्तर प्रदेश में थोड़ा-थोड़ा गर्म हवा चल रही है। पूर्व और पूर्व-प्रायद्वीपीय क्षेत्र के कुछ जिलों में भीषण गर्मी का अनुभव हुआ है। ओडिशा और आंध्र प्रदेश में कम गर्मी है। उम्मीद है कि कल से उत्तर-पश्चिम भारत में गर्म हवाएं नहीं चलेगी और शेष इलाकों में अभी दो दिन और गर्म हवाएं का प्रकोप रहेगा।

ये भी पढ़ें - 

अतीक-अशरफ ने मरने से पहले लिया जिसका नाम, ADG अमिताभ यश ने खोला उसके अपराधों का काला चिट्ठा

पहली बार देश की सीमा से बाहर आसमान में गरजा 'भारतीय राफेल', देखें VIDEO

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement