Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी को मां के अलावा और किससे है लगाव, जानें परिवार के बारे में सबकुछ

PM Modi Family Tree- आज शुक्रवार सुबह पीएम मोदी की मां का निधन हो गया। इनकी उम्र 100 वर्ष थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैमिली के बारे में सबकुछ जानने के लिए यहां पढे़ं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 30, 2022 11:12 IST
पीएम मोदी और उनका परिवार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी और उनका परिवार

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज सुबह निधन हो गया। पीएम का अपनी मां के प्रति गहरा लगाव था। इस बात का जिक्र वो कई सार्वजनिक मंचों से करते रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि पीएम के परिवार में और कौन-कौन हैं? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास में रहते हैं, और उनका पूरा परिवार गुजरात में रहता है। पीएम मोदी 6 भाई-बहन हैं। मोदी के सबसे बड़े भाई का नाम सोमभाई मोदी, दूसरे बड़े भाई का नाम अमृतभाई मोदी है। पीएम खुद तीसरे नंबर पर आते हैं। जबकि चौथे नंबर पर प्रह्लाद मोदी हैं, जो पीएम से 2 साल छोटे हैं। सबसे छोटे भाई का नाम पंकज भाई मोदी है। इनके अलावा पीएम मोदी की एक बहन हैं जिनका नाम वासंतीबेन हसमुख लाल मोदी है। इनके पति का नाम हसमुख भाई है। बता दें कि पीएम मोदी का परिवार काफी कम लाइमलाइट में रहता है और सभी काफी सादगी से जीवन जीते हैं। 

सोमभाई मोदी की फैमिली

सोमभाई मोदी पीएम मोदी के सबसे बड़े भाई हैं। सोमभाई मेडिकल डिपार्टमेंट में काम करते थे, और अब वे रिटायर वो चुके हैं। सोमभाई अब अहमदाबाद में एक ओल्ड एज होम चलाते हैं।

अमृतभाई मोदी की फैमिली

पीएम के दूसरे बड़े भाई का नाम अमृतभाई मोदी है। बता दें कि अमृतभाई लेथ मशीन ऑपरेटर थे। साल 2005 में अमृतभाई मोदी रिटायर हो चुके हैं और अभी अहमदाबाद में रहते हैं। इनका जीवन काफी सादगी भरा है। उनकी पत्नी का नाम चंद्रकांत बेन है। इनके दो बच्चे हैं। इनका बेटा संजय एक छोटा कारोबार चलाता है। एक बार संजय ने खुद कहा था कि उनके परिवार में किसी ने भी अंदर से प्लेन को नहीं देखा है।

प्रह्लाद मोदी की फैमिली

प्रह्लाद मोदी पीएम के चौथे नंबरे के भाई हैं। प्रह्लाद मोदी प्रधानमंत्री से 2 साल छोटे हैं। वो अहमदाबाद में ही एक टायर का शोरूम चलाते हैं। प्रह्लाद मोदी की पत्नी का नाम भगवतीबेन मोदी है। जिनकी मौत 2019 में हो गई थी। इनके बेटे का नाम मेहुल है। प्रह्लाद मोदी सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते रहते हैं। 

पंकज मोदी की फैमिली

प्रधानमंत्री के सबसे छोटे भाई का नाम पंकजभाई मोदी है। पंकज मोदी गांधीनगर में रायसाना की सोसायटी में रहते हैं। इनकी पत्नी का नाम सीताबेन हैं। पंकज सूचना विभाग से रिटायर हो चुके हैं। पीएम मोदी की मां इन्ही के साथ रहती थी। बता दें कि पीएम मोदी और पंकज मोदी में काफी लगाव है। 

पीएम मोदी की बहन

पीएम मोदी की एक बहन भी हैं जिनका नाम वासंतीबेन हसमुख लाल मोदी है। इनके पति हसमुख भाई LIC में काम करते हैं। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement