Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्ण कोरोना टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश: सरकार का दावा

प्रवक्ता ने बताया कि अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 04, 2021 23:25 IST
पूर्ण कोरोना टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश: सरकार का दावा- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्ण कोरोना टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश: सरकार का दावा

Highlights

  • हिमाचल प्रदेश सरकार का ऐलान
  • पूर्ण कोरोना टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना हिमाचल
  • 53,86,393 वयस्कों को टीके की दूसरी खुराक दी गई

शिमला: हिमाचल प्रदेश कोविड-19 से बचाव के लिए राज्य के सभी वयस्कों का टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। यह दावा एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को किया। उन्होंने बताया कि राज्य के अर्हता प्राप्त 53,86,393 वयस्कों को टीके की दूसरी खुराक दे दी गई है। 

प्रवक्ता ने बताया कि अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी। उन्होंने बताया कि रविवार को बिलासपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान नगारिकों के टीकाकरण में अहम भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी उपस्थित रहेंगे। 

इस बीच, कुछ दिन पहले राज्य के भाजपा अध्यक्ष और शिमला से सांसद सुरश कश्यप ने बयान जारी कर कहा था कि नड्डा राज्य के दौरे के दौरान एम्स बिलासपुर में बने बर्हिगमन रोगी विभाग का उद्घाटन करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement