Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh News: दर्शन के लिए रुके, झील में गए थे नहाने, डूबने से पंजाब के 7 युवकों की गई जान

Himachal Pradesh News: पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से मोहाली के बनूड के रहने वाले 11 लोग दर्शन करने के बाद बाबा बालकधाम दियोटसिद्ध जा रहे थे। इस दौरान वे मंदिर के पास रुके और झील में नहाने गए थे।

Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 01, 2022 23:25 IST
Himachal Pradesh News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Himachal Pradesh News

Highlights

  • सारे मृतक पंजाब के मोहाली के रहने वाले थे: पुलिस
  • 'डूबने की घटना गरीब नाथ मंदिर के पास झील में हुई'
  • 'सभी 11 लोग नहाने के ल‍िए गोबिंद सागर झील में उतरे थे'

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में आज सोमवार को गोबिंद सागर झील में सात लोगों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, ये सारे मृतक पंजाब के मोहाली के रहने वाले थे। मरने वालों की शिनाख्त रमन, पवन, अरुण, लाभ सिंह, लखवीर, विशाल और शिवा के रूप में की गई। डूबने वालों में एक 14 साल का किशोर, दो 16 साल, दो 17 साल और एक 34 साल का युवक है। 

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से मोहाली के बनूड के रहने वाले 11 लोग दर्शन करने के बाद बाबा बालकधाम दियोटसिद्ध जा रहे थे। इस दौरान वे मंदिर के पास रुके और झील में नहाने गए थे। हादसा उसी समय हुआ। पुलिस के मुताबिक, चार लोगों की जान बच गई, जबकि बाकी 7 डूब गए। सूचना मिलने पर पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंचीं। 

शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है

जानकारी के मुताबकि, पहले युवक नहाने गया। जब वह डूबने लगा, तो दूसरे लोग उसे बचाने गए और देखते ही देखते ही 7 लोग डूब गए। ऊना के एसपी अरिजीत सेन ने बताया क‍ि लापता हुए सभी 7 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसकी जानकारी उनके परिवारों को दे दी गई है। एसडीएम बंगाणा योगराज धीमान ने कहा गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के सात युवकों की मौत हुई है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 

स्‍थानीय लोगों ने 4 को किसी तर‍ह से बचाया

ऊना जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) ने बताया कि डूबने की घटना बंगाणा उपमंडल में गरीब नाथ मंदिर के पास गोबिंद सागर झील में हुई। पुलिस के मुताबिक, गांव कोलका बाबा गरीब नाथ मंदिर के पास गोविंद झील में करीब 3:50 बजे यह हादसा हुआ। वहीं, यह भी कहा जा रहा क‍ि सभी 11 लोग नहाने के ल‍िए झील में उतर गए थे। चीख पुकार सुनकर स्‍थानीय लोगों ने 4 लोगों को किसी तर‍ह से बचा लिया। पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे और शवों की तलाश शुरू की। गोताखोर झील में उतरे, जिसके बाद सभी शव बरामद हुए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement