Friday, March 01, 2024
Advertisement

दिवाली से पहले आनंद विहार और कौशांबी बस अड्डे पर उमड़ी जबरदस्त भीड़, फुट ओवर ब्रिज का वीडियो हुआ वायरल

दिवाली और छठ पूजा से पहले लोग अपने घर पहुंचना चाह रहे हैं। इस दौरान आनंद विहार रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। इसके साथ ही कौशांबी बस अड्डे पर भी भीड़ दिखी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 11, 2023 17:50 IST
Diwali- India TV Hindi
Image Source : ANI दिवाली से पहले दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बने इस फुट ओवर ब्रिज पर दिखी भारी भीड़

नई दिल्ली: रविवार को देशभर में दीपावली मनाई जाएगी। इस त्यौहार को हर कोई अपने परिवार के साथ मानना चाहता है। देशभर से लोग बसों और ट्रेनों की मदद से अपने घरों की ओर निकल पड़ा है। बस स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है। दिल्ली से भी लाखों की संख्या में बस और ट्रेन से घर के लिए रवाना हो चुके हैं।

फुट ओवर ब्रिज का वीडियो हुआ वायरल

दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित आनंद विहार बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और गाजियाबाद के कौशांबी बस अड्डे पर भी जबरदस्त भीड़ दिख रही है। इस दौरान दोनों राज्यों की सीमा को जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज पर लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। इस ब्रिज पर पैर रखने तक की जगह नहीं है। हर कोई जल्द से जल्द घर पहुंचना चाहता है। सरकार ने भी इसके लिए विशेष इंतजाम किए हैं। यूपी रोडवेज ने कई मार्गों पर विशेष बसें चलवाई हैं।

रेलवे ने भी की स्पेशल तैयारी 

वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए भारतीय रेलवे ने भी विशेष तैयारी की है। मौजूदा त्योहारी सीज़न के दौरान यात्रा को आसान बनाने के लिए, भारतीय रेलवे ने 1,700 विशेष ट्रेनें शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें लगभग 26 लाख अतिरिक्त बर्थ शामिल हैं। रेलवे के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि ये अतिरिक्त ट्रेनें दिवाली और छठ पूजा दोनों के कारण उच्च यात्री मांग को कम करने के लिए चलाई जा रही हैं।

दिल्ली और पटना के बीच चली स्पेशल वंदे भारत ट्रेन 

वहीं त्योहारी सीजन के लिए दिल्ली से पटना जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने इस बार स्पेशल वंदे भारत ट्रेन भी चलाई है। नई दिल्ली-पटना के लिए वंदे भारत स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। 16 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस करीब साढ़े 11 घंटे में नई दिल्ली से पटना का सफर तय करेगी। 11 नवंबर को सुबह यह स्पेशल वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से रवाना की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement