Friday, April 26, 2024
Advertisement

IAS Couple Transfer: स्टेडियम में कुत्ता घुमाने पर आईएएस दंपति का हुआ था तबादला, मेनका गांधी ने बताया गलत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने दिल्ली के स्टेडियम में आईएएस दंपति के कुत्ता टहलाने की खबर के बाद दिल्ली से बाहर उनका तबादले किये जाने को गलत बताया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 28, 2022 23:53 IST
BJP MP Maneka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP MP Maneka Gandhi

Highlights

  • कुत्ता टहलाने पर आईएएस दंपति का ट्रांसफर
  • बीजेपी नेता मेनका गांधी ने ठहराया गलत
  • "ऐसा करने से दिल्ली का नुकसान हुआ है"

IAS Couple Transfer: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने दिल्ली के स्टेडियम में आईएएस दंपति के कुत्ता टहलाने की खबर के बाद दिल्ली से बाहर उनका तबादले किये जाने को गलत बताया है। उन्होंने शनिवार को यहां कहा, ‘‘मैं आईएएस (संजीव) खिरवार को अच्छी तरह से जानती हूं और उन पर जो आरोप लगे हैं, वह बिल्कुल झूठे हैं, वह बहुत ही काबिल, अच्छे और ईमानदार अधिकारी हैं।’’ 

"आईएएस पर हुई कार्यवाही बिल्कुल गलत"

मेनका गांधी ने कहा कि जब वह दिल्ली में पर्यावरण विभाग के सचिव थे, तो दिल्ली को उनसे बहुत फायदा हुआ था। गांधी ने कहा कि खिरवार लोगों की बात सुनते हैं और उन पर कार्रवाई भी करते हैं। इसीलिए उन पर जो कार्यवाही की गई है वह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ऐसी जगह नहीं है, जिसे लोगों को सजा के तौर पर भेजे जाने का मुद्दा बनाया जाए। इन प्रदेशो में भी काबिल लोगों की जरूरत है, यह ऐसी जगह है जहां लोग खुशी-खुशी चले जाते हैं। 

"इससे दिल्ली का नुकसान हुआ है"

गांधी ने सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर नाराजगी जताते कहा कि यह क्या तरीका है कि किसी को उठाकर यहां-वहां फेंक दिया, यह हमें शोभा नहीं देता है, इससे दिल्ली का नुकसान हुआ है। भाजपा सांसद मेनका गांधी शनिवार को भाजपा के पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह उर्फ पप्पू भैया का स्वास्थ्य जानने उनके आवास पर पहुंचीं थी।

क्यों हुआ आईएएस दंपति का तबादला?

गौरतलब है कि मीडिया में यह खबरें आई थीं कि खिरवार और उनकी आईएएस पत्नी दिल्ली के एक स्टेडियम को कथित तौर पर बंद करवाकर वहां अपने कुत्ते को टहलाते थे। इस खबर के बाद खिरवार और उनकी पत्नी का तबादला कर दिया गया। प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख कर दिया गया, जबकि उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को "तत्काल प्रभाव" से अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement