Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IAS Tina Dabi Marriage: IAS टीना डाबी करने जा रहीं दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनके होने वाले हसबैंड

IAS Tina Dabi Marriage: IAS टीना डाबी करने जा रहीं दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनके होने वाले हसबैंड

टीना डाबी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं और साल 2016 बैच की UPSC टॉपर हैं। वह साल 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही हैं। टीना और प्रदीप की शादी इसलिए भी सुर्खियां बटोर रही है क्योंकि दोनों की ये दूसरी शादी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2022 9:08 IST
IAS Tina Dabi And IAS Pradeep Gawande- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DABI_TINA/ IAS Tina Dabi And IAS Pradeep Gawande

Highlights

  • प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी करेंगी IAS टीना डाबी
  • टीना ने साल 2018 में अतहर खान से की थी शादी
  • साल 2020 में अतहर खान और टीना का हो गया था तलाक

नई दिल्ली: आईएएस टीना डाबी एक बार फिर चर्चा में हैं। वह दोबारा शादी करने जा रही है। उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है और अपने होने वाले पति के साथ फोटो शेयर की है। 

बता दें कि टीना डाबी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं और साल 2016 बैच की UPSC टॉपर हैं। वह साल 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही हैं। टीना ने प्रदीप के साथ अपनी फोटो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा कि 'जो मुस्कान तुम दे रहे हो, उसे पहन रही हूं।'

गौरतलब है कि टीना ने साल 2018 में यूपीएससी 2016 के सेकंड टॉपर अतहर खान से शादी की थी। ट्रेनिंग के दौरान टीना और अतहर को एक-दूसरे से प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली। इस शादी ने उस दौरान काफी सुर्खियां बटोरीं लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और 2 साल बाद साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। 

शादी के वक्त अतहर खान राजस्थान में ही पोस्टेड थे, लेकिन तलाक के बाद वह जम्मू कश्मीर कैडर लेकर अपने गृह राज्य चले गए। वहीं टीना मूल रूप से दिल्ली की निवासी हैं। हालही में टीना की बहन रिया ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वह महज 23 साल की उम्र में इस कठिन परीक्षा को पास करने वाली सबसे कम उम्र की कैंडीडेट हैं। 

वहीं आईएएस प्रदीप गवांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के हैं और उनका जन्म 9 दिसंबर, 1980 को हुआ था। वह यूपीएससी परीक्षा क्लिीयर करने से पहले MBBS भी कर चुके हैं। टीना के साथ उनकी शादी इसलिए भी सुर्खियां बटोर रही है क्योंकि दोनों की ये दूसरी शादी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement