Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से मिली राहत, बारिश ने सुहाना किया मौसम

बुधवार की रात दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश देखने को मिली। इस बीच हवा भी तेज रफ्तार से चल रही थी। दिल्ली में हुई बारिश के कारण राजधानी का मौसम ठंडा हो गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 18, 2023 6:44 IST
IMD Weather Forecast Relief from heatwave in Delhi-NCR rain makes weather pleasant- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से मिली राहत

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में मौसम लगातार बदल रहा है। मई महीने की शुरुआत में जहां एक तरफ बारिश देखने को मिली थी। वहीं मई महीने के पहले सप्ताह के अंत तक गर्मी ने दिल्ली में कहर ढाना शुरू कर दिया था। लेकिन दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग के मुताबिक अनुमान लगाया गया था कि दिल्ली में बुधवार की रात तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं बुधवार की रात दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश देखने को मिली। इस बीच हवा भी तेज रफ्तार से चल रही थी। दिल्ली में हुई बारिश के कारण राजधानी का मौसम ठंडा हो गया है। 

दिल्ली में बारिश और आंधी

बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में बादल देखने को मिले ते व हवा में ठंडक बरकरार थी। लेकिन दिन ढलने के साथ ही तापमान में वृद्धि होने लगी और शाम तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस तक देखने को मिली। लेकिन शाम के बाद मौसम में फिर बदलाव देखने को मिला था। इसके बाद रात में तेज बारिश ने दिल्ली के तापमान को गिरा दिया है और मौसम सुहाना बना हुआ है। बता दें कि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान धूलभरी चक्रवात देखने को मिलेगी। वहीं इस चक्रवात का असर दिल्ली, हरियाणा, और पंजाब के कुछ हिस्सों में देखने को मिलेगा। दिल्ली में गुरुवार को धूल भरी आंधी की संभावना जताई गई है। वहीं इस दौरान हवा की रफ्तार 20-30 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार के बाद तापमान में फिर से बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। इस दौरान तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगी। वहीं उत्तरी दिल्ली, हरियाणा के गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक के अलावा बड़ौत, बागपत व अन्य इलाकों में हल्की बारिश व धूलभरी आंधी की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement