Monday, May 13, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ चलेगी तेज हवा, जानें अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग ने संभावना जताई गई है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस बाबत येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 25, 2023 7:01 IST
IMD Weather Forecast Strong rainfall prediction in delhi ncr by IMD Know weather update of your stat- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ चलेगी तेज हवा

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ है। इस दौरान दोपहर के वक्त हल्की बारिश भी देखने मिली। दिल्ली का मौसम बारिश के कारण सुहाना बना रहा और तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी।  इस कारण लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिली। पूरे दिल्ली-एनसीआर व उत्तर पश्चिम भारत के तापमान में करीब 9 डिग्री तक तापमान में कमी देखने को मिली थी। संभावना जताई जा रही है कि आज भी बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने संभावना जताई गई है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस बाबत येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 किमी प्रतिघंटा रहेगी। वहीं रात के वक्त आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं 26 मई से बारिश हल्की हो जाएगी। वहीं बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं 27 और 28 मई के दिन हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। वहीं 29 औऱ 30 मई के दिन मौसम साफ रहेगा। यानी 24-28 मई तक मौसम सुहाना बना रहेगा। भीषण गर्मी से लोगों को इस दौरान राहत मिलेगी। वहीं मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी  किया है। 

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 26 मई तक बारिश और खराब मौसम को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 26 मई को राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी मौसम बदलेगा। पूर्वी यूपी में लोगों को बारिश और तेज हवाएं देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 24 से 26 मई तक तेज हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश में 25 से 27 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान राज्य के अलग-अलग जिलों में गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement