Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: कड़ाके की ठंड से बेहाल हुई दिल्ली-एनसीआर, जानें यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर और कोहरे ने लोगों को मुश्किलों में डाल दिया है। दिल्ली-एनसीआर में कहीं घना कोहरा तो कहीं हल्का कोहरा देखने को मिला। इस बीच बिहार और यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 21, 2024 7:02 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather news up ka mausam bihar weather forecast- India TV Hindi
Image Source : PTI कड़ाके की ठंड से बेहाल हुई दिल्ली-एनसीआर

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। घने कोहरे और शीतलहर ने लोगों को जीना मुश्किल कर रखा है। ठंड से बचने के लिए लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। दिल्ली में रविवार की सुबह भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिला। यहां हल्का कोहरा छाया रहा और शीतलहर का प्रकोप जारी है। रविवार को दिल्ली में ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में घना कोहरा तो कुछ में हल्का कोहरा देखने को मिला है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने आसपास के क्षेत्रों केलिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश इस समय भीषण ठंड की चपेट में है। शीतलहर के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे मैदानी इलाके में शीतलहर जैसी स्थिति बनी हुई है। लखनऊ में शनिवार का दिन इस सीजन का सबसे अधिक ठंडा दिन रहा। पूरे दिन धूप देखने को नहीं मिली। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में गलन की ऐसी स्थिति बनी रहेगी। जानकारी के मुताबिक 21 जनवरी को मौसान शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान कहीं घना कोहरा तो कहीं अत्यंत ठंडा दिन रहने की संभावना है। बता दें कि अयोध्या में शीत दिन का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी यूपी में भी शीत दिवस होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी यूपी में भी शीत दिन का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

बिहार का मौसम

दिल्ली एनसीआर और यूपी के बाद अगर बिहार की बात करें तो यहां भी ठंड से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि बिहार में भी शीतलहर जारी है। रविवार को सुपौल, अररिया, किशनगंज समेत राज्य के उत्तर पूर्व भागों में शीतदिवस की स्थिति रहेगी। मौसम विभाग केंद्र पटना ने कई जिलों में भीषण शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक कमी होने की संभावना है। राजधानी पटना में सुबह का तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement