Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल, यहा पढ़ें अपडेट

IMD Weather Report Today: देश के विभिन्न राज्यों में मॉनसून अपने आखिरी चरण में है। कई राज्यों में हल्की बूंदा-बांदी हो रही है तो वहीं, लोग कई जगह गर्मी और उमस से परेशान भी हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 29, 2023 7:44 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो।

IMD Weather Report Today: भारत के कई हिस्सों से मॉनसून की विदाई होने लगी है तो वहीं, कई राज्यों में अब भी झमाझम बारिश का दौर जारी है। कई राज्यों में कड़ी धूप और उमस के कारण लोगों की हालत खराब होने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा व पूर्वी भारत के राज्यों में शुक्रवार को बारिश की संभावना है। ऐसे में 29 सितंबर यानी कि शुक्रवार को कैसा रहेगा आपके राज्य में मौसम का हाल? आइए जानते हैं मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट के बारे में।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली-एनसीआर का हाल

मौसम विभाग की ओर से देश की राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को सुबह के समय हल्की राजधानी क्षेत्र में हल्की धुंध भी दिखाई दे सकती है। क्षेत्र का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है। दिल्ली का मौसम भी साफ है। गुरुवार को यहां AQI 137 दर्ज किया गया है।

कैसा रहेगा यूपी का मौसम?
उत्तर प्रदेश में भी लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं और बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार,  पश्चिमी यूपी में शुक्रवार को भी मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है। वहीं, पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 1 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। दोनों ही क्षेत्रों के लिए कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है। 

बिहार-झारखंड का हाल
बिहार में पटना समेत कई जिलों में तापमान में वृद्धि के कारण लोग उमस से परेशान हो गए हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को राज्य के 26 जिलों में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। वहीं, झारखंड से भी अब मॉनसून वापसी की कगार पर है। इस दौरान राज्य के देवघर में बारिश की संभावना बनी रहेगी। मौसम विभाग ने राज्य में 30 सितंबर से अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान वज्रपात भी हो सकता है। 

ये भी पढ़ें- गणेश विसर्जन पर पुलिसकर्मी ने किया गजब का डांस, लोगों ने बजाई तालियां, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- ओडिशा विधानसभा में हंगामा, BJP के दो विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर दाल ‘फेंकी’, निलंबित

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement