Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

India Corona Death Toll: कोरोना से सर्वाधिक मौतों वाला भारत बना तीसरा देश, 5 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोविड मौतों का आंकडा 5,00,055 पर पहुंच गया। भारत में कोरोना संक्रमण से मौतों की संख्या चार लाख से बढ़कर पांच लाख होने में 217 दिन लगे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 04, 2022 18:33 IST
India Corona Death Toll- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO India Corona Death Toll

Highlights

  • देश में कोविड मौतों का आंकडा 5,00,055 पर पहुंचा
  • भारत सर्वाधिक मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा देश बना
  • 34 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामलों में कमी आई- लव अग्रवाल

India Corona Death Toll: भारत में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बृहस्पतिवार को पांच लाख के आंकड़े को पार कर गयी। इसके साथ ही भारत सर्वाधिक मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा देश बन गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोविड मौतों का आंकडा 5,00,055 पर पहुंच गया। भारत में कोरोना संक्रमण से मौतों की संख्या चार लाख से बढ़कर पांच लाख होने में 217 दिन लगे। गत वर्ष एक जुलाई को मौतों का आंकड़ा चार लाख था।

बता दें कि, देश में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा गत वर्ष 27 अप्रैल को दो लाख पर पहुंचा था जब दूसरी लहर के दौरान एक माह से भी कम समय में एक लाख और मरीजों की मौत हो गयी थी। पिछले साल 23 मई को कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा तीन लाख पर पहुंच गया था। गौरतलब है कि कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा दो अक्टूबर 2020 को एक लाख को पार कर गया था।

अमेरिका में सर्वाधिक 9.2 लाख मरीजों की जान इस संक्रामक बीमारी के कारण गई है, जबकि 6.3 लाख मौतों के साथ ब्राजील दूसरे स्थान पर है। सरकार ने गुरुवार को कहा था कि देश में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार हुई है। इसने कहा था कि कुछ राज्य और जिले चिंता का विषय जरूर हैं लेकिन मोटे तौर पर कोविड-19 के संक्रमण में कमी आई है। मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गुजरात सहित 34 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, जबकि केरल और मिजोरम चिंता का विषय हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement