Thursday, March 28, 2024
Advertisement

World News: ब्रिटेन को पछाड़ भारत बना 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था, खबर से आगबबूला हुआ चीन, पत्रकार ने भारत के खिलाफ उगला जहर

World News: चीन को भारत की उपलब्धियों से हमेशा जलन होती है। इस बार चीन को विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत और भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था से मिर्ची लगी है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: September 04, 2022 18:27 IST
Bjp Tweet's photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bjp Tweet's photo

Highlights

  • हू शिजिन ने ट्वीट पर तंज कशते हुए लिखा
  • ग्लोबल टाइंम्स के पत्रकार को जलन हो गई
  • ब्रिटेन से आगे निकलने की संभावना है।

World News: चीन को भारत की उपलब्धियों से हमेशा जलन होती है। इस बार चीन को विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत और भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था से मिर्ची लगी है।  ग्लोबल टाइम्स के एक पत्रकार ने बीजेपी के एक ट्वीट की फोटो शेयर करते हुए भारत के खिलाफ कई गलत शब्द लिखे हैं या यूं कहे कि भारत के लिए उसकी जहर कितनी ये ट्वीट के माध्यम से देखने को मिली है। हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने नौसेना की ताकत में इजाफा किया है जिसके कारण चीन के आखों में भारत चूब रहा है। जब आईएनएस विक्रांत भारतीय नौसेना में शामिल हुआ था, पत्रकार ने एक ट्वीट किया था। अब चीनी इसलिए परेशान लग रहे हैं क्योंकि भारत ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। अब उनसे आगे सिर्फ अमेरिका, चीन, जापान और जर्मनी हैं।

BJP ने किया था ट्वीट 

भारतीय जनता पार्टी ने ट्वीट करते हुए भारत की उपलब्धियों  के बारे में लिखा था। इस ट्वीट मे लिखा था कि मोदी सरकार के दी सरकार के परिवर्तनकारी बदलाव भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर रहे हैं। ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना भारत के आर्थिक विकास का सबसे अच्छा उदाहरण है। इसी ट्वीट को देखकर ग्लोबल टाइंम्स के पत्रकार को जलन हो गई। 

चीनी पत्रकार ने उगला जहर 

ग्लोबल टाइम्स से जुड़े पत्रकार हू शिजिन ने उनके ट्वीट पर तंज कशते हुए लिखा कि  भारत यूके का उपनिवेश बनाना जारी रखेगा, और यह यूके का "भारतीयकरण" कर सकता है। एक दिन, भारतीय उच्चारण के साथ अंग्रेजी दुनिया भर में सबसे मानक अंग्रेजी बन जाएगी, और अंग्रेजी सीखने वाले विदेशी भारतीय उच्चारण सीखेंगे। लगे रहो  भारत। इस ट्वीट के बाद कई भारतीय ट्वीट यूजर ने खूब लताड़ लगाई।

अर्थव्यवस्था पहले से हुआ मजुबत
एक दशक पहले तक भारत प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के मामले में 11वें स्थान पर था जबकि ब्रिटेन पांचवें नंबर पर था। अप्रैल-जून तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड विस्तार के साथ यह ब्रिटेन को पछाड़कर छठे स्थान पर खिसक गया है। दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था भारत के अगले कुछ वर्षों में ब्रिटेन से आगे निकलने की संभावना है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement