Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

India TV Poll Result: क्या BRICS समिट भारतीय अर्थव्यवस्था की बढ़ती साख का उदाहरण बनेगा? जनता ने दी ये राय

ब्रिक्स पर इंडिया टीवी के द्वारा किए गए पोल में कुल 7516 लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें 91 फीसदी लोगों ने माना कि BRICS समिट भारतीय अर्थव्यवस्था की बढ़ती साख का उदाहरण बनेगा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 23, 2023 20:52 IST
India TV Poll Result- India TV Hindi
Image Source : FILE जनता ने दी ये राय

नई दिल्ली: ब्रिक्स को लेकर किए गए इंडिया टीवी पोल के नतीजे सामने आ गए हैं। दरअसल इंडिया टीवी ने अपने पोल में ये सवाल किया था कि क्या BRICS समिट भारतीय अर्थव्यवस्था की बढ़ती साख का उदाहरण बनेगा? इसके जवाब में 91 फीसदी लोगों ने 'हां' में जवाब दिया। वहीं 6 फीसदी लोगों ने इस सवाल के जवाब में 'नहीं' कहा। 3 फीसदी लोगों ने इस सवाल के जवाब में 'कह नहीं सकते' कहा। बता दें कि इंडिया टीवी के पोल में कुल 7516 लोगों ने हिस्सा लिया था। 

ब्रिक्स पर पीएम मोदी ने आज क्या कहा?

पीएम मोदी ने बुधवार (23 अगस्त) को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हो रहे 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के खुले पूर्ण सत्र में कहा कि भविष्य के लिए ब्रिक्स को तैयार करना होगा। करीब दो दशकों में ब्रिक्स ने एक लंबी और शानदार यात्रा तय की है, जिसमें अनेक उपलब्धियां शामिल हैं। ब्रिक्स के विस्तार का भारत पूरा समर्थन करता है। ग्लोबल साउथ के देशों में हमारा न्यू डेवलपमेंट बैंक अहम भूमिका निभा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम ब्रिक्स देशों के आम नागरिकों के जीवन में बदलाव ला रहे हैं। इस दौरान उन्होंने स्पेस के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया। पीएम ने इस दौरान स्किल डेवलपमेंट, शिक्षा और टेक्नोलॉजी में सहयोग बढ़ाने पर भी बात की।

ये भी पढ़ें: 

चंद्रयान-3 की सफलता पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी ISRO को बधाई, कही ये बात 

चंद्रयान-3 की सफलता से गदगद दिखे PM मोदी, ISRO प्रमुख को फोन करके कही ये बात, सामने आया VIDEO

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement