Friday, April 26, 2024
Advertisement

मणिपुर में सेना ने जारी किया Helpline Number, दिक्कत होने पर तुरंत करें कॉल

भारतीय सेना द्वारा इस बाबत एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि भारतीय सेना आपसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर है। 24*7 हेल्प डेस्क हेल्पडेस्क को स्थापित किया गया है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Published on: May 05, 2023 14:29 IST
Indian Army issued helpline number in Manipur call directly in case of problem- India TV Hindi
Image Source : PTI मणिपुर में सेना ने जारी किया Helpline Number

पूर्वोत्तर भारत के राज्य मणिपुर में भड़की हिंसा के बीच भारतीय सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बीच लोगों को रेस्क्यू करने व हालात पर नियंत्रण पाने का काम लगातार जारी है। राज्य में इंटरनेट सेवा बंद है। वहीं अब भारतीय सेना ने मणिपुर हिंसा से प्रभावित लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी है। भारतीय सेना द्वारा इस बाबत एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि भारतीय सेना आपसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर है।  24*7 हेल्प डेस्क हेल्पडेस्क को स्थापित किया गया है।

मणिपुर में सेना ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इस हेल्पडेस्क में 2 अधिकारी, 1 जेसीओ और 2 एनसीओ शामिल हैं। लोगों की सहायता के लिए मणिपुर के अशांत क्षेत्रों में सशस्त्र बलों के सैनिकों और पूर्व सैनिकों को तैनात किया गया है। 5 मई की सुबह 11 बजे से इनकी तैनाती की जा चुकी है। कृपया बताए गए फोन नंबर को लोगों से शेयर करें। ताकि प्रभावित लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में भारतीय सेना स्पीयर कॉर्प्स को सीधे तौर पर कॉल या मैसेज कर सकें। अधिक से अधिक लोगों तक इस नंबर को शेयर किया जाए। ये फोन नंबर 24*7 चालू रहेंगे। 9387144346 (Lt Col Dinesh, असम रेजिमेंट), 0362124276 (JCO IC)।

9 हजार लोग विस्थापित

बता दें कि इस हिंसा के कारण 9 हजार से अधिक लोगों के इम्फाल विस्थापित किया जा चुका है। ऐसे में हिंसा पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इस बीच सरकार ने आदिवासियों और बहुसंख्यक मेइती समुदाय के बीच भड़के हिंसा के बीच उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं सेना और असम राइफल्स के 55 कॉलम को वहां तैनात किया गया है। मणिपुर के हालात पर फिलहाल काबू पाया गया है लेकिन इंटरनेट की सुविधा बंद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement