Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोच्चि में Indian Navy का चेतक हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, क्रू मेंबर की मौत-पायलट की हालत गंभीर

कोच्चि में भारतीय नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में एक क्रू मेंबर की मौत हो गई है तो वहीं पायलट की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। पायलट का इलाज चल रहा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 04, 2023 18:11 IST
indian navy chetak helicopter crash- India TV Hindi
Image Source : ANI इंडियन नेवी का चेतक हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

केरल के कोच्चि में भारतीय नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में एक क्रू मेंमर की मौत की सूचना है तो वहीं पायलट की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। हालांकि अभी तक भारतीय नौसेना की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं आया है। कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे, जिसमें से एक की मौत हो गई है तो दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। 

मिल रही जानकारी के अनुसार चेतक हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग के लिए यूज किया जा रहा था, प्रशिक्षण के लिए इस हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी ही थी कि क्रैश हो गया। कहा जा रहा है कि शनिवार को कोच्चि स्थित भारतीय नौसेना के मुख्यालय आईएनएस गरूड़ के रनवे पर चेतक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा शनिवार को दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर हुआ है। फिलहाल केरल पुलिस और सेना की एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

भारतीय नौसेना ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और भारतीय नौसेना के सभी कर्मियों ने हेलीकॉप्टर क्रैश में जन गंवाने वाले एलएएम योगेन्द्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक व्यक्त किया। भारतीय नौसेना  प्रवक्ता ने कहा कि एलएएम योगेन्द्र सिंह ने कोच्चि में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी, इसके लिए हम श्रद्धांजलि व्यक्त करते हैं और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।

पायलट की हालत गंभीर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोपहर करीब 2.30 बजे रनवे पर उड़ान भरने के दौरान हुए हादसे में हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड से कटने की वजह से एक अधिकारी की मौत हो गई है, जबकि पायलट की हालत गंभीर बनी हुई है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार घायल को भारतीय नौसेना के संजीवनी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और इसका वहां इलाज चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement