Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IndiGo Sharjah-Hyderabad Flight: शारजाह-हैदराबाद की इंडिगो फ्लाइट में आई टेक्निकल समस्या, विमान को पाकिस्तान के कराची की तरफ मोड़ा गया

IndiGo Sharjah-Hyderabad Flight: फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची की तरफ मोड़ दिया गया है। विमान के पायलट को इसमें टेक्निकल समस्या की जानकारी मिली थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 17, 2022 9:44 IST
IndiGo Sharjah-Hyderabad Flight diverted to Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE IndiGo Sharjah-Hyderabad Flight diverted to Pakistan

Highlights

  • शारजाह-हैदराबाद की इंडिगो फ्लाइट को कराची की तरफ मोड़ा गया
  • फ्लाइट में आई टेक्निकल समस्या, इंडिगो ने जारी किया बयान
  • यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए एक अतिरिक्त उड़ान कराची भेजी जा रही है: इंडिगो

IndiGo Sharjah-Hyderabad flight: संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह से भारत के हैदराबाद की इंडिगो फ्लाइट में टेक्निकल समस्या की खबर मिली है। इस वजह से फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची की तरफ मोड़ दिया गया है। विमान के पायलट को इसमें टेक्निकल समस्या की जानकारी मिली थी। जानकारी मिली है कि एयरलाइन कंपनी कराची में एक और विमान भेजने की योजना बना रही है, जिससे यात्रियों को वहां से भारत लाया जा सके। बता दें कि 2 सप्ताह में कराची में उतरने वाली यह दूसरी भारतीय एयरलाइन है।

इस मामले में इंडिगो एयरलाइंस का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट के पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर विमान को कराची, पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है। 

इसी महीने स्पाइस जेट SG-11 फ्लाइट की कराची में हुई थी लैंडिंग

जुलाई महीने की शुरुआत में दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइस जेट SG-11 फ्लाइट की भी पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग हुई थी। पहले ये खबर सामने आई थी कि टेक्निकल वजहों से कराची में इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है लेकिन बाद में स्पाइस जेट के प्रवक्ता का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि फ्लाइट की सामान्य लैंडिंग हुई थी। सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

स्पाइसजेट प्रवक्ता ने कहा था, 'कोई इमरजेंसी की स्थिति घोषित नहीं की गई है। विमान की सामान्य लैंडिंग हुई है। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान कराया गया है और दूसरे विमान को कराची भेजा गया है। यही विमान उनको दुबई ले जाएगा।'

मई में भी सामने आई थी समस्या 

गौरतलब है कि स्पाइसजेट में पहले भी कई बार ऐसी समस्याएं आई हैं, जिसकी वजह से उसे बीच में ही लैंड कराना पड़ा था। इससे पहले मई 2022 में भी स्पाइसजेट में समस्या आई थी। मुंबई से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा स्पाइसजेट बोइंग B737 विमान तूफान में फंस गया था, जिसमें विमान में सवार 40 यात्री घायल हो गए थे। हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित रनवे पर उतार लिया गया था। 

फ्लाइट के लैंड करते ही घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान दुर्गापुर स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था, तभी काल बैसाखी तूफान में फंस गया। जिसके बाद फ्लाइट में जोर का झटका लगा जिससे 40 यात्री घायल हो गए।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement