Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या सीमा हैदर है पाकिस्तानी जासूस, उसे वापस भेजा जाएगा पाकिस्तान? जानिए यूपी पुलिस की जांच में क्या आया सामने

सीमा के पास से 2 वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट और एक अधूरे नाम-पते का बिना प्रयोग वाला पासपोर्ट बरामद हुआ है। इन दस्तावेजों की जांच चल रही है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 20, 2023 17:03 IST
Seema Haider- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीमा हैदर

लखनऊ: पिछले कई दिनों से चर्चा में बनी हुई सीमा हैदर अब कड़ी जांच का सामना कर रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंक रोधी दस्ता (ATS) उससे कई दौर की पूछताछ कर चुका है। सूत्रों के अनुसार, आईबी ने भी सीमा को लेकर रेड फ्लेग जारी किया है, जिसके बाद उससे बेहद की कड़ी से पूछताछ की गई। सीमा से पूछताछ में अभी जो तथ्य सामने आये हैं, उन पर जांच की जाएगी। 

सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही

यूपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमा को अभी पाकिस्तान नहीं भेजा जाएगा। पुलिस ने बताया कि जब तक इस मामले की पूरी तरह से जांच नहीं हो जाएगी, तब तक सीमा को उसके वतन पाकिस्तान नहीं भेजा जा सकता है। हालांकि उसके जासूस होने के सबूत नहीं मिले हैं, लेकिन इसे बाद भी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। इसके साथ ही यूपी पुलिस अब स्थानीय पुलिस में लिखे मुकदमें में जांच करने के बाद चार्जशीट फाइल करेगी। इन मुकदमों में बिना वीजा-पासपोर्ट समेत अन्य जरुरी कागजों सहित अन्य मामलों जांच की जाएगी।

SEEMA HAIDAR, PAKSITAN

Image Source : FILE
सीमा हैदर

नेपाल के रास्ते से भारत में आई थी सीमा 

वहीं पुलिस की जांच में यह साफ़ हो गया है कि सीमा हैदर नेपाल के रास्ते से ही भारत में आई थी और उसने सचिन से शादी की है। वह दोनों काठमांडू के विनायक गेस्ट हाउस में मार्च के महीने में 10 दिन रुके थे। गेस्ट हाउस के रजिस्टर में सचिन ने अपना नाम शिवांक लिखवाया था । उसने अपनी नागरिकता भारत की बताई थी। इसके साथ ही काठमांडू स्थित न्यू विनायक गेस्ट हाउस में सचिन ने सीमा की मांग में सिंदूर भरकर शादी की थी।

ये भी पढ़ें - 

सीमा और सचिन ने मंदिर में नहीं बल्कि यहां की थी शादी, गेस्ट हाउस मैनेजर ने किया खुलासा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement