Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बाइक टक्कर से शुरू हुआ विवाद, अब जयपुर में बन रहे दंगों जैसे हालात, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

जयपुर के हालात चिंताजनक हैं। यहां रोड रेज की घटना में एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। बाइक की टक्कर से शुरू हुए विवाद में एक युवक की हत्या के बाद अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Updated on: September 30, 2023 14:35 IST
jaipur murder after bike accident road rage fighting muslim youth died rajasthan police take control- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जयपुर के हालात चिंताजनक

Jaipur Road Rage Murder: राजस्थान के जयपुर में बाइक की टक्कर के बाद शुरू हुई मारपीट में एक शख्स की मौत हो गई थी। देर रात सुभाष चौक थाना इलाके में यह विवाद देखने को मिली थी। मेहरा कॉलोनी के लोगों ने दोनों बाइक सवारों को लड़ाई करने से मना किया जिसके बाद एक बाइक सवार वहां से चला गया। लेकिन दूसरे बाइक सवार ने मेहरा कॉलोनी के निवासियों से लड़ाई शुरू कर दी। इस घटना में 18 वर्षीय इकबाल की मौत हो गई। इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इकबाल की हत्या के विरोध में सैकड़ों लोग रामगंज की सड़कों पर उतर आए हैं और दुकानों को बंद कर दिया गया है।

जयपुर में बिगड़ते हालात

जयपुर के सुभाष चौक व रामगंज में हालात नियंत्रण में हैं। वहीं मामले को बिगड़ता देख पर्याप्त संख्या में एसटीएफ सहित पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस कमिश्नर सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। मामले को बिगड़ता देख डीजीपी उमेश मिश्रा ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इस मामले में लगभग एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही स्थिति बेकाबू न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने इस बाबत कहा कि घटना में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है। 

50 लाख रुपये की राहत राशि की घोषणा

बता दें कि इस मामले को लेकर इलाके के विधायक अमीन कागजी ने  कहा कि आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने इस घटना के मद्देनजर सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात की है। इस बाबत सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये की राशि की घोषणा की गई है। साथ ही संविधा पर नौकरी और डेयरी बूथ की भी घोषणा की गई है। बता दें कि इकबाल का जिन लड़कों के साथ झगड़ा हुआ था वो मेहरा कॉलोनी के ही रहने वाले थे। इस दौरान जब इकबाल और मेहरा कॉलोनी के लड़कों के बीच विवाद शुरू हुआ तो नौबत मारपीट तक आ गई। इसी दौरान इकबाल की मौत हो गई। 

क्यों शुरू हुआ विवाद

बता दें कि जयपुर के मेहरा कॉलोनी में दो बाइक सवारों की आपस में देर रात टक्कर हो गई थी। इसके बाद दोनों बाइक सवारों में विवाद होने लगा, जिसपर आसपास मौजूद मेहरा कॉलोनी के लोगों ने बीच बचाव किया। इस घटना के बाद एक बाइक सवार तो वहां से चला गया, लेकिन दूसरा बाइक सवार मेहरा कॉलोनी के लड़कों से ही भिड़ गया। इस मामले के तुरंत बाद कुछ और लड़के वहां आए जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई। इस घटना में 18 वर्षीय बाइक सवार युवक इकबाल की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ही इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और भारी संख्या में पुलिस तथा एसटीएफ की तैनाती की गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement