Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राजस्थान में Coronavirus के 76 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 3,655 पहुंची

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नए मामले शनिवार को सामने आए जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3,655 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2020 16:53 IST
A medic takes sample from a patient showing cough and fever...- India TV Hindi
Image Source : PTI A medic takes sample from a patient showing cough and fever symptoms for COVID-19 test

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नए मामले शनिवार को सामने आए जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3,655 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि उदयपुर में 23, जयपुर में 20, अजमेर में 13, जोधपुर में छह, पाली में चार व चुरू व राजसमंद में दो-दो नये मामले सामने आए हैं।

राज्य में अब तक कुल मिलाकर 3,655 संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि, इनमें से कई लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं। वहीं राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 103 है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 54 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 कोविड-19 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement