Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच मदद के लिए आगे आए पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और साउथ अफ्रीकी रग्बी टीम के कप्तान सिया कोलीसी अपने देश में कोरोना महामारी से लड़ने में मदद की हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 09, 2020 16:13 IST
Faf Du Plesis- India TV Hindi
Image Source : GETTY Faf Du Plesis

जोहान्सबर्ग|  कोरोना महामारी से इस समय पूरी दुनिया लड़ रही है। सभी बड़ी से लेकर छोटी हस्तियाँ इस जंग में भागीदार बनने के लिए किसी न किसी तरह से प्रयासरत हैं। इस लिस्ट में खेल जगत भी अछुता नहीं रहा है। तमाम खिलाड़ियों ने आगे आकर कोरोना राहत फंड के लिए किसी न किसी तरह से पैसे जुटाने या फिर दान करके अपने देश के लोगों की मदद की है। इस कड़ी में साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और साउथ अफ्रीकी रग्बी टीम के कप्तान सिया कोलीसी ने अपने देश में कोरोना महामारी से लड़ने में मदद की हैं।

गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के केपटाउन में जरूरतमंद लोगों को घर घर तक भोजन पहुंचाने का काम किया और उन्हें जरूरी चीजें भी दान की। जिसके बाद पूर्व क्रिकेट कप्तान डु प्लेसिस ने इसके लिए कोलीसी का आभार व्यक्त किया है।

डु प्लेसिस ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म इंस्टाग्राम पर कहा, "यह पोस्ट हमारे सिया कोलीसी के बारे में नहीं है, लेकिन मैं आपको, राहेल कोलीसी और कोलीसी फाउंडेशन को सम्मानित करना चाहता हूं, जोकि लोगों को मदद करने का अद्भत काम करते हैं।"

यह भी पढ़ें- 'ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप का आयोजन लॉजिस्टिक तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा'

उन्होंने कहा, "हमारी मदद के लिए आपका धन्यवाद। ताकि इस समय हम जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकें। कल हमने देखा कि कई सारे लोग एक साथ आए और उन्होंने समुदाय को बदलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। वे हीरो हैं।"

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों को पहले ही एक साल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। अब ये गेम्स अगले साल जुलाई महीने में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए क्रिकेट की बेहतरीन वापसी होगी, IPL का पता नहीं : रोहित

वहीं क्रिकेट की बात करें तो 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को बीसीसीआई ने अब अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया ह। जबकि दूसरी तरफ अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बाद किस तरह खेलों की वापसी होगी इसका सभी को इंतज़ार है।

( Input With Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement