Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरी बस, 9 लोगों की मौत... 27 घायल, मुआवजे की घोषणा

Jammu Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Shashi Rai Updated on: September 14, 2022 12:55 IST
Bus fell into a gorge near Bareri Nallah in Poonch district- India TV Hindi
Image Source : PTI Bus fell into a gorge near Bareri Nallah in Poonch district

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरी बस
  • 9 लोगों की मौत... 27 घायल
  • उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

Jammu Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 27 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बस में करीब 36 यात्री सफर कर रहे थे। बस गली मैदान से पुंछ की तरफ जा रही थी। हालांकि, सावजियान के सीमावर्ती इलाके में बरारी नाले के पास बस हादसे की शिकार हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, सेना, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में संयुक्त बचाव अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। 

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे: सिन्हा

उन्होंने ट्वीट किया, “पुंछ के सावजियान में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को सर्वश्रेष्ठ इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।” 

अगस्त में भी हुआ था हादसा

इससे पहले 16 अगस्त को जम्मू कश्मीर के चंदनवाड़ी में बड़ा हादसा हो गया था। यहां अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में लगे ITBP के जवानों को ले जा रही बस का एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में 6 जवान शहीद हो गए थे। जबकि कई जवान घायल हुए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर ऑर्मी हॉस्पिटल भेजा गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement